मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मोदी कैबिनेट में मिली सांसद प्रहलाद पटेल को जगह, चायवाले ने मुफ्त में पिलाई चाय

By

Published : May 31, 2019, 10:25 AM IST

दमोह लोकसभा सीट से सांसद प्रहलाद पटेल के मोदी कैबिनेट में जगह मिलने पर लोगों में खुशी का माहौल है. कोई मिठाईयां बांटकर तो कोई आतिशबाजी कर के खुशियां मना रहा है. वहीं शहर के चायवाले ने लोगों को मुफ्त में चाय पिलाई.

चायवाले ने लोगों को मुफ्त में पिलाई चाय

दमोह। लोकसभा चुनाव में मिले प्रचंड जनादेश के बाद नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री पद की शपथ ले ली है. शपथ ग्रहण के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में मध्य प्रदेश की दमोह लोकसभा सीट से सांसद प्रहलाद पटेल को भी शामिल किया गया है. इस ऐतिहासिक मौके पर लोग अपने-अपने तरीके से खुशियां मना रहे हैं. वहीं शहर के फेमस टी स्टॉल के संचालक ने भी देर रात तक लोगों को मुफ्त में चाय पिलाई.

चायवाले ने लोगों को मुफ्त में पिलाई चाय


शहर के घंटाघर के पास दमोह की फेमस लंकेश टी स्टॉल है. जिसके संचालन करने वाले हरीश नागदेव का कहना है कि लोकसभा चुनाव के पहले उन्होंने संकल्प लिया था, जो प्रहलाद पटेल के पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल होने से पूरा हो गया है, इसलिए वह लोगों को फ्री में चाय पिला रहे हैं.


वहीं इस ऐतिहासिक दिन पर क्षेत्र की जनता का कहना है कि इलाके की जनता का पीएम मोदी ने सम्मान किया है और प्रहलाद पटेल को केंद्रीय मंत्री बनाकर इलाके के विकास की संभावनाओं को और मजबूत किया है. बता दें कि आजादी के बाद पहली बार दमोह के किसी सांसद को केंद्रीय मंत्रिमण्डल में शामिल किया गया है.

Intro:मोदी मंत्रीमंडल में शामिल हुए दमोह के सांसद प्रहलाद पटेल - दमोह में जश्न - पूरे समय बांटी गई मुफ्त चाय

दमोह के एक चाय वाले ने किया संकल्प पूरा सांसद के मंत्री बनने पर चाय मुफ्त में बांटने का लिया था संकल्प


Anchor. देश में दोबारा अपनी जीत का लोहा मनवाने के बाद नरेंद्र मोदी ने दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ ली तो इस शपथ ग्रहण समारोह ने एम् पी के दमोह में भी एक नया इतिहास रचा है. आज़ादी के बाद पहली बार दमोह के किसी सांसद को केंद्रीय मंत्रीमण्डल में शामिल किया गया है. देश की नई सरकार में दमोह से सांसद प्रहलाद पटेल को राजयमंत्री स्वतंत्र प्रभार बनाया गया है. दमोह के लिए ये ऐतिहासिक दिन था लिहाजा यहाँ के लोगों में खुशियाँ भी बेहद थी. लोगों ने हृदय स्थल घंटाघर पर जमकर आतिशबाजी की तो ढोल नगाड़ों के साथ मिठाइयां बांटकर पटेल के मंत्री बनाये जाने पर ख़ुशी का इजहार किया. इसके साथ ही यहाँ कुछ अलग देखने को भी मिला जब इलाके की फेमस टी स्टाल लंकेश टी स्टाल के संचालक ने अपने संकल्प को पूरा किया और दोपहर बाद से देर रात तक लोगों को चाय बांटकर मोदी के पी एम् और प्रह्लाद के मंत्री बनने की ख़ुशी जाहिर की. Body:Vo. दमोह के जिला मुख्यालय पर स्थित घंटाघर के पास दमोह की फेमस टी स्टॉल की दुकान है, और इस दुकान का संचालक भाजपा का समर्थन भी है. इन दिनों लगभग हर एक चाय वाला प्रधानमंत्री मोदी का समर्थक है. क्योंकि पीएम मोदी ने अपने शुरुआती समय में चाय बेचकर जीवन यापन किया था, और यह चाय वाले भी नरेंद्र मोदी को ही इस लिहाज से अपना आदर्श मानते हैं. इस टी स्टाल के संचालक हरीश नागदेव के मुताबिक़ उन्होंने संकल्प लिया था, जो पूरा हुआ. हरीश ने बताया कि उन्होंने दमोह के सांसद प्रहलाद पटेल के मंत्री बनने पर सभी को शपथ ग्रहण समारोह के दौरान चाय का वितरण मुफ्त में करने का संकल्प लिया था. जो पूरा हुआ है. वही दमोह के लिए ऐतिहासिक दिन पर लोगों का कहना है की इलाके की जनता का पी एम् मोदी ने सम्मान किया है, और प्रहलाद को मंत्री बनाकर इलाके के विकास के संभावनाओं को मजबूत किया है.

बाइट- हरीश नागदेव लंकेश टी स्टाल दमोह
Conclusion:Vo. वजह कुछ भी हो लेकिन आजादी के बाद करीब 75 साल इंतजार करने पर दमोह के संसदीय इतिहास में पहली बार केंद्रीय मंत्री बनने की खुशी स्थानीय लोगों को जरूर है. साथ ही अपेक्षाएं भी हैं. दमोह का सांसद केंद्रीय मंत्री बनने के बाद दमोह के लिए वह सब कुछ करेगा जो यहां के लोगों की अपेक्षाएं थी, और चाय वाले की खुशी में यह अपेक्षाएं जरूर छिपी हुई है.

आशीष कुमार जैन
ईटीवी भारत दमोह

ABOUT THE AUTHOR

...view details