मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MLA Rambai Dance: श्याम गए हैं विदेश... देखिए दबंग विधायक रामबाई का जबरदस्त डांस

By

Published : Jan 24, 2023, 10:57 PM IST

दमोह चकेरी मेला में पथरिया विधायक ने जमकर ठुमके लगाए. उन्होंने छात्रों के साथ स्टेज पर श्याम गए हैं विदेश पर डांस किया.

damoh rambai dance on shyam gaye hai videsh song
दमोह रामबाई ने श्याम गए है विदेश गाने पर डांस किया

दमोह रामबाई ने श्याम गए है विदेश गाने पर डांस किया

दमोह।जिले के चकेरी घाट मेले में इन दिनों दो संस्कृतियों का मिलन हो रहा है. मेले में मौजूद हजारों लोग बुंदेलखंड की राई और पश्चिमी गीतों पर नृत्यांगनाओं का डांस देखने के लिए पहुंच रहे हैं. एक ही मंच पर दो संस्कृति का मिलन देखकर बुंदेलखंड के लोग गद-गद हैं. महिला, पुरुष, बुजुर्ग, युवा सभी इस मेले में पहुंच रहे हैं. वहीं इस मेले में पथरिया विधायक रामबाई परिहार भी पहुंची, जहां उन्होंने अपने डांस सबका दिल जीत लिया.

बुंदेली लोकगीत पर रामबाई ने लगाए ठुमके:10 दिवसीय चलने वाला चकेरी का यह मेला पथरिया विधानसभा क्षेत्र में आता है. बुंदेलखंड में सदियों से चकेरी के मेले को वृहद रूप में देखा जाता रहा है, लेकिन कुछ साल पहले इस मेले का स्वरूप छोटा हो गया था. बीते 3 सालों से इस मेले का स्वरूप लगातार बढ़ता जा रहा है. खास बात यह है कि विधायक रामबाई ने खुद यहां की सभी व्यवस्थाओं का जिम्मा अपने हाथ में ले रखा है. इस मेले में पथरिया विधायक रामबाई भी पहुंची, जहां उन्होंने बुंदेली लोकगीत पर जमकर ठुमके लगाए. इसके बाद मेला घूम कर उन्होंने खरीददारी की और चूड़ियां भी पहनी.

बसपा विधायक रामबाई का 'नौलखा' डांस, भांजे की शादी में जमकर थिरकीं

पहले भी रामबाई ने डांस से बिखेरा है जलवा: ब्यारमा और सुनार नदी के संगम तट पर स्थित चकेरी घाट में लगे 10 दिवसीय चकेरी मेला में इन दिनों पथरिया विधायक रामबाई का जादू लोगों के सर चढ़कर बोल रहा है. कभी वह झूला झूलने लगती हैं, तो कभी वह बच्चों के साथ खिलौना खरीदती नजर आती हैं. ऐसा ही एक बार फिर मेले में हुआ है. जिससे वह चर्चाओं में आ गईं. मंगलवार को जब मंच पर छात्राएं बुंदेली लोकगीत श्याम गए हैं विदेश सो आए नईयां... पर नाच रहीं थीं तो रामबाई भी उनके साथ नाचने लगीं. जैसे ही नगड़िया की धुन पर लोकगीत बजना शुरू हुआ और छात्राओं ने नाचना शुरू किया तो रामबाई भी अपने आप को नहीं रोक पाईं और पूरे समय मंच पर लोकगीत बजने के दौरान छात्राओं के साथ नाचती रहीं. यह पहला अवसर नहीं है जब रामबाई ने डांस किया है. इसके पहले भी वह अपने भांजे की शादी में सीहोर में मुझे नौलखा मंगा दे... गाने पर जमकर डांस किया था. ये डांस उनका वायरल भी हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details