मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दमोहः हेल्थ सचिव ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, कई अधिकारी रहे मौजूद

By

Published : Jul 16, 2020, 12:24 PM IST

Updated : Jul 17, 2020, 1:29 PM IST

दमोह जिला अस्पताल का हेल्थ सचिव ने निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कोरोना को लेकर कई व्यवस्थाओं का जायजा लिया. साथ ही लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

inspected Damoh District Hospital
जिला अस्पताल का किया निरीक्षण

दमोह।कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए हेल्थ सचिव अशोक भार्गव ने दमोह जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. अस्पताल में कोरोना को लेकर कई व्यवस्थाओं का जायजा लिया है. साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने आम जनता से सावधानी बरतने की अपील की है.

हेल्थ सचिव ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर तरुण राठी के साथ पूरा स्वास्थ्य अमला मौजूद रहा. हेल्थ सचिव अशोक भार्गव ने दमोह की व्यवस्थाओं की तारीफ की, दमोह में अभी तक पाए गए सभी मरीजों को बेहतर इलाज के साथ रखा जा रहा है. कई मरीजों को डिस्टार्ज भी किया जा चुका है. ऐसे में ये मरीज कोरोना की जंग डॉक्टरों की कोशिश से जीत चुके हैं.

स्वास्थ्य अमला

हेल्थ सचिव ने जिला अस्पताल में आगामी दिनों में कोविड-19 को लेकर की जाने वाली आवश्यक सुविधाओं के विषय में विस्तार से जानकारी ली. उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि, 'हमें संक्रमण से बचना है और इसके लिए हमें आवश्यक बातों का ध्यान रखना जरुरी है. जिससे पूरे मध्यप्रदेश के साथ दमोह में भी कोरोना को नियंत्रण में रखा जा सके'.

जानकारी के अनुसार शासन के निर्देश के बाद दमोह जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाए जाने हैं. जिसमें करीब दो दर्जन बिस्तर वाले अस्पताल का निर्माण होना है, जो वेंटिलेटर से युक्त होगा. जिसके लिए शासन ने पैसे भी स्वीकृत किए हैं. इन्हीं सब मामलों को लेकर प्रदेश के हेल्थ सचिव ने अस्पताल का दौरा किया.

Last Updated : Jul 17, 2020, 1:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details