मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विधायक रामबाई के पति को वारंट जारी

By

Published : Jan 9, 2021, 5:59 PM IST

Updated : Jan 9, 2021, 8:03 PM IST

दमोह की पथरिया विधानसभा से विधायक रामबाई के पति को कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड मामले में आरोपी बनाया गया है. हटा कोर्ट ने वॉरंट जारी कर तुरंत गोविंद सिंह को गिरफ्तार करने के आदेश दिए हैं.

bsp mla ramabai
विधायक रामबाई

दमोह। बसपा विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह परिहार को एक हत्याकांड मामले में आरोपी बनाया गया है. हटा कोर्ट में कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड मामले की सुनवाई चल रही थी. इसी सुनवाई के दौरान प्रत्यक्षदर्शी के बयानों के आधार पर विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह परिहार को आरोपी बनाया गया है. कोर्ट ने वॉरंट जारी कर तुरंत गोविंद सिंह को गिरफ्तार करने के आदेश दिए हैं.

मार्च 2019 में हुई थी कांग्रेस नेता की हत्या

15 मार्च 2019 को देवेंद्र चौरसिया और उनके बेटे सोमेश चौरसिया पर जानलेवा हमला कर उनकी निर्मम हत्या कर दी गई थी. कांग्रेस नेता पर हमला उस वक्त हुआ था जब देवेंद्र चौरसिया और उनका बेटे हटा के पास स्थित बोरी गांव में प्लांट पर मजदूरों को साप्ताहिक पैसा वितरण करने गए हुए थे. इसी दौरान करीब 36 लोग प्लांट पर पहुंचे और धारदार हथियारों से हमला कर दिया था.

पढ़ें पूरी खबर-BSP छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए नेता और उनके बेटे पर जानलेवा हमला, देवेंद्र चौरसिया की मौत, बेटे की हालत गंभीर

राजनीतिक रंजिश के चलते हुई थी हत्या

देवेंद्र चौरसिया के बेटे प्रवीण चौरसिया के मुताबिक हमला राजनीतिक रंजिश को लेकर हुआ था. जिसमें बहुजन समाज पार्टी की कद्दावर नेता और पथरिया की विधायक रामबाई सिंह के परिजन शामिल थे. इसके अलावा हत्याकांड में जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल के परिजनों के शामिल होने का भी आरोप था. आरोप ये भी था कि जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. इस अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ बसपा नेता और विधायक रामबाई सिंह ने शिवचरण पटेल का साथ दिया था. लेकिन अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करने वाले नेता देवेंद्र चौरसिया पर हमला किया गया.

पढ़ें- देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड: आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से दहशत में पीड़ित परिवार, SDM को सौंपा ज्ञापन

पति और देवर आरोपी निकले तो खुदखुशी कर लूंगी

कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड में विधायक रामबाई ने अपने पति और देवर पर आरोप लगने के बाद सनसनीखेज बयान दिए थे. राम बाई ने दावा किया था कि उनके पति और देवर इस हत्याकांड में शामिल नहीं है. अगर वे जांच में शामिल मिलते हैं, तो वे विधायक पद से इस्तीफा देकर खुदकुशी कर लेंगी.

पढ़ें-कैमरे के सामने फूट-फूट कर रोई बीएसपी विधायक रामबाई, कहा- मेरे पति और देवर निकले आरोपी तो कर लूंगी खुदकुशी

विधायक रामबाई ने की थी CBI जांच की मांग

कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया की हत्या मामले में विधायक रामबाई ने CBI जांच की मांग की थी. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से न्याय की मांग की थी. उन्होंने कहा कि हत्या के मामले में उनके कई रिश्तेदारों को जेल में डाल दिया गया, जबकि उनके पति लंबे समय से फरार हैं. इसके बाद भी इस मामले की जांच CBI से नहीं कराई जा रही है.

पढ़ें-BSP विधायक रामबाई ने विधानसभा में की देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग

Last Updated :Jan 9, 2021, 8:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details