मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Damoh children drowned भदभदा में नहाने गए तीन बच्चे नदी में डूबे, दो काे रेस्क्यू किया गया, एक लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

By

Published : Sep 11, 2022, 8:40 PM IST

Damoh children drowned

मध्य प्रदेश में इस समय बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. इसी कारण नदियों का जलस्तर भी बहुत बढ़ा हुआ. जलस्तर बढ़ने से पानी का बहाव भी काफी तेज रहता है. इसके बावजूद नदी में नहाने से लोग बाज नहीं आ रहे हैं. रविवार को इस कारण दमोह में बड़ी दुर्घटना हो गई. भदभदा डैम में नहाने गए तीन बच्चे नदी में डूब गए. इनमें से दो को सुरक्षित बचा लिया गया जबकि एक बच्चे की तलाश में सर्च ऑपरेशन पुलिस ने चला रखा है. अभी तक उस बच्चे का कोई पता नहीं चल पाया है.(Damoh three children drowned Bhadbhada)

दमोह। जिले के भदभदा में सोनार नदी में 3 बच्चे पानी में डूब गए. जिसमें से दो को बचा लिया गया है. कई घंटों की तलाश के बाद भी तीसरा बच्चा अब तक नहीं मिला है. पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है. जिले के हटा अनुविभाग के भदभदा क्षेत्र से एक दु:खद घटना सामने आई है. यहां अपने पिता और मामा के साथ सुनार नदी में नहाने गए 3 बच्चे पानी के तेज बहाव में बह गए।. जिनमें से 2 बच्चों काे सकुशल रेस्क्यू कर लिया गया है. जबकि तीसरे बच्चे का घंटों बाद भी कोई सुराग नहीं लग सका है. (Damoh two were rescued one missing) (Damoh three children drowned Bhadbhada)

जाने पूरा घटनाक्रमः मिली जानकारी अनुसार चंडी जी वार्ड निवासी संजय अहिरवार के यहां बड़ा मलहरा निवासी उसके भांजे अपने पिता के साथ आए हुए हैं. रविवार शाम प्रशांत पुत्र गंगाराम अहिरवार 13 वर्ष, अंश पुत्र बाबूलाल अहिरवार 10 वर्ष तथा मोहित पुत्र बाबूलाल अहिरवार 7 वर्ष अपने पिता एवं मामा के साथ नहाने के लिए भदभदा गए हुए थे. वहां पर पानी के तेज बहाव में तीनों ही बालक बह गए थे. आसपास मौजूद लोगों ने तत्काल ही किसी तरह प्रशांत और अंश को बचा लिया. इस अफरा तफरी में 7 वर्षीय मोहित तेज बहाव में बह गया. उधर घटना की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ तथा हटा पुलिस मौके पर पहुंच गई. (Damoh police Start search operation)

Anuppur Children Drowned: मध्य प्रदेश एक ही परिवार के 3 बच्चे पानी से भरे गड्ढे में डूबे, डूबने से हुई तीनों की मौत

30 लोगों की टीम कर रही है सर्च ऑपरेशनः हटा टीआई एचआर पांडे ने बताया कि करीब 30 लोगों की टीम डूबे सात वर्षीय बालक का पता लगाने के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है. उसका कहीं कोई सुराग अभी तक नहीं लगा है. जानकार बताते हैं कि तेज बहाव में बच्चा दूर कहीं बह गया होगा. इसीलिए उसका कोई पता नहीं लग पा रहा है. परिजन किसी अनिष्ट की आशंका से चिंतित हैं.दरअसल सुनार नदी में इस समय लगातार बारिश के कारण बहुत तेज बहाव लगातार बना हुआ है. इसके बाद भी लोग भदभदा में जाकर पिकनिक मनाने एवं नहाने से नहीं मान रहे हैं. सुरक्षित रेस्क्यू किए गए दोनों बच्चों को उपचार के लिए हटा सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया. जहां से उन्हें दमोह रेफर कर दिया गया है. शाम को अंधेरा हो जाने के कारण रेस्क्यू टीम को भी सर्च ऑपरेशन में दिक्कतें आ सकती हैं. संभव है उन्हें रात में सर्च ऑपरेशन रुकना भी पड़ सकता है. (Damoh 30 men team start search operation) (Damoh three children drowned Bhadbhada)

ABOUT THE AUTHOR

...view details