मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दमोह: जल्द शुरू होगा अंडर ब्रिज का निर्माण, जाम से मिलेगी राहत

By

Published : Jun 24, 2020, 8:25 PM IST

दमोह में लंबे समय से एक अंडर ब्रिज का काम अटका पड़ा है लेकिन अब इसका कंस्ट्रक्शन जल्द शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है. अंडर ब्रिज के निर्माण के बाद यहां यातायात में बदलाव आयेगा.

Construction of under bridge will begin soon in Damoh
जल्द बनेगा अंडर ब्रिज

दमोह। जिले में अंडर ब्रिज के निर्माण के चलते अब लोगों को आने वाले दिनों में असुविधाओं का सामना नहीं करना पड़ेगा. हालांकि अभी एक ही विकल्प होने के कारण इस रास्ते गुजरने वाले लोग हर दिन कई घंटो तक फाटक खुलने का इंतजार करते हैं. दरअसल यह मार्ग दमोह नगर की बस्ती से जुड़ा हुआ है, और बस्ती से जुड़ा होने के कारण इस मार्ग से बहुत ज्यादा आवागमन होता है. इसमें आगामी दिनों में बहुत ज्यादा सुविधा मिलने की आशा जताई जा रही है.

जल्द बनेगा अंडर ब्रिज

दमोह की प्रमुख बस्ती से हटा जाने वाले मार्ग पर एक रेलवे फाटक लोगों की परेशानियों का कारण बनता था. लेकिन अब यहां पर एक अंडर ब्रिज का निर्माण किया जाना है और इस निर्माण के चलते अब लोगों को बहुत ज्यादा सुविधाएं होने वाली है. हालांकि इस ब्रिज के निर्माण के लिए पहले ही मंजूरी हो चुकी है. लेकिन कुछ परेशानियों के चलते यह निर्माण पेंडिंग पड़ा हुआ था. वहीं रेलवे के अधिकारियों के साथ नगर पालिका के अधिकारियों के बीच हुई चर्चा और निरीक्षण के बाद ये उम्मीद जताई जा रही है कि इस अंडर ब्रिज का निर्माण होने से लोगों को आवागमन में बहुत ज्यादा सुविधा होगी.

प्रशासनिक ढ़ील के चलते कई साल से यह काम पेंडिंग पड़ा हुआ है, जबकि जिले में कई अन्य जगहों पर फाटक वाली जगहों पर अंडर ब्रिज के बनने के बाद ट्राफिक जाम से राहत मिली है. ऐसे में यदि यहां पर भी अंडर ब्रिज बन जाता है तो यातायात को बहुत ज्यादा सुविधा मिलेगी. वहीं विशेष रुप से पास के कुछ विशेष मंदिरों पर जाने वाले भक्तों को सुविधाएं मिल सकेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details