मध्य प्रदेश

madhya pradesh

हाथ में फावड़ा लेकर कलेक्टर साहब खोद रहे हैं मिट्टी, लोगों का भी बढ़ा रहे हैं हौसला

By

Published : May 26, 2019, 2:49 PM IST

फुटेरा तालाब की के गहरीकरण के लिए कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के साथ नगर पालिका विभाग सहित कई समाजसेवी संस्थाओं ने श्रमदान किया.

फुटेरा तालाब की रंगत सुधारने में जुटे कलेक्टर

दमोह। जिला के बड़े तालाब के रूप में पहचाने जाने वाले फुटेरा तालाब के गहरीकरण और रंगत सुधारने के लिए कलेक्टर नीरज कुमार सिंह कई प्रयास कर रहे है. नीरज कुमार श्रमदान कर लोगों को भी इसके लिए प्रेरित कर रहे है. यह तालाब आसपास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए जल स्रोत का अच्छा पर्याय है. तालाब में भरने वाले पानी से अंडर ग्राउंड वाटर रीचार्ज होता है. जिससे लोगों को पानी की समस्या से निजात मिलती है.

फुटेरा तालाब की रंगत सुधारने में जुटे कलेक्टर

तालाब के गहरीकरण का दौर आचार संहिता के दौरान शुरू किया गया था, जो अभी भी जारी है. कलेक्टर नीरज कुमार खुद मिट्टी भरकर लोगों को देते हैं और लोग फिर इस मिट्टी को विभिन्न क्षेत्रों में व्यवस्थित कर तालाब को गहरा कर रहे हैं. हर दिन श्रमदान करने पहुंचे वाले लोगों का कलेक्टर उत्साह वर्धन करते है.


रविवार को भी आदिम जाति कल्याण विभाग, पतंजलि सेवा समिति, जन अभियान परिषद और नगर पालिका विभाग सहित अन्य लोगों ने पहुंचकर इस अभियान में सहभागिता दर्ज कराई. कलेक्टर का कहना है कि दमोह के जल संकट की समस्या में भी यह कार्य मील का पत्थर साबित होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details