मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP में अन्न उत्सव का मजाक: छिंदवाड़ा, जबलपुर में गरीबों को बांटा गया खराब और घुन लगा हुआ गेहूं

By

Published : Aug 7, 2021, 7:46 PM IST

Updated : Aug 7, 2021, 9:36 PM IST

छिंदवाड़ा में अन्न उत्सव के तहत गरीबों को बांटा गया खराब और घुन लगा हुआ गेहूं
छिंदवाड़ा में अन्न उत्सव के तहत गरीबों को बांटा गया खराब और घुन लगा हुआ गेहूं

छिंदवाड़ा में अन्न उत्सव के दौरान गरीबों को खराब और घुन लगा हुआ गेहूं बांटा गया. ईटीवी भारत की टीम ने जब थैलों में दिए गए गेहूं को देखा तो इसका खुलासा हुआ.

छिंदवाड़ा/जबलपुर। शनिवार को पूरे मध्य प्रदेश में गरीबों को मुफ्त राशन देकर सरकार ने अन्न उत्सव मनाया. छिंदवाड़ा में मुख्य समारोह एफडीडीआई परिसर में आयोजित किया गया था. जहां पर राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे. कार्यक्रम में गरीबों को राशन के थैले दिए गए. इन थैलों की जब ईटीवी भारत ने पड़ताल की तो ज्यादातर थैलों में खराब गेहूं ही पाया गया.

अन्न उत्सव के तहत गरीबों को बांटा गया खराब और घुन लगा हुआ गेहूं

गरीबों को दिया गया घुन लगा गेहूं

अन्न उत्सव के तहत छिंदवाड़ा के FDDI परिसर में मुख्य समारोह आयोजित किया गया था.जहां पर राज्य सभा सांसद कैलाश सोनी की मौजूदगी में गरीबों को सड़ा हुआ और घुन लगा हुआ गेंहू बांट दिया गया. छिंदवाड़ा जिले में 811 सरकारी राशन दुकानों में अन्न उत्सव के तहत गरीब को पांच किलो अनाज बांटा जा रहा है. अगस्त के माह में किसान को 10 किलो की थैली दी गई है.

एक तरफ शिवराज का अन्न उत्सव, दूसरी तरफ दाने दाने को मोहताज लोग, मंत्री बोले 48 घंटे बाद पहुंचाएंगे राशन

खराब गेहूं देखकर हितग्राही हुए मायूस

मौके पर मौजूद हितग्राहियों का कहना है कि अन्न उत्सव के दौरान उन्हें दिया गया गेहूं खाने लायक नहीं है, लेकिन मजबूरी में उन्हें यह खाना पड़ेगा. मौके पर मौजूद हितग्राही इस तरह का खराब गेहूं मिलने से मायूस नजर आए.

हितग्राहियों को बांटा गया कीड़े लगा गेहूं

जबलपुर में भी बांटा गया खराब गेहूं

प्रधानमंत्री अन्न उत्सव योजना की हकीकत अब धीरे-धीरे सामने आने लगी है. जबलपुर में जिस स्थान पर शनिवार को प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने अन्न उत्सव योजना का शुभारंभ किया, वहीं पर खराब गेहूं बांटा गया. जिसके बाद हितग्राहियों में काफी आक्रोश देखा गया. लोगों का सरकार से कहना है कि अगर बांटना है तो साफ अनाज बांटे जिसे हम खा सकें.

हितग्राहियों को बांटा गया कीड़े लगा गेहूं

हितग्राहियों को बांटा गया कीड़े लगा गेहूं

लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने शनिवार को रामपुर में अन्न उत्सव का शुभारंभ किया. वहीं इस स्थान से कुछ ही दूर स्थित सेठी नगर में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की फोटो लगे थैले में जो गेहूं बांटा गया वो कीड़े युक्त था. गेहूं के ऊपर कीड़े बिलबिला रहे थे, उसमें मिट्टी भी काफी संख्या में थी, जिसे देखकर हितग्राहियों को गुस्सा आ गया.

Last Updated :Aug 7, 2021, 9:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details