मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP और महाराष्ट्र की सीमा पर प्रतिबंधित कपास का बीज जब्त

By

Published : May 28, 2021, 12:21 PM IST

मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित खुरसापार RTO चेक पोस्ट पर पुलिस ने एक कंटेनर वाहन को जब्त कर लिया. वाहन में प्रतिबंधित कपास के बीज बरामद किए गए हैं. फिलहाल, पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

Restricted cotton seed recovered
प्रतिबंधित कपास का बीज जब्त

छिंदवाड़ा।मप्र और महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित खुरसापार RTO चेक पोस्ट पर पुलिस ने घेराबंदीकर एक कंटेनर वाहन को जब्त कर लिया. वाहन में प्रतिबंधित कपास के बीज बरामद किए गए हैं, जिसकी कीमत 1 करोड़ 50 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही हैं.

1 करोड़ 51 लाख से अधिक की कीमत का बीज
दरअसल, केलवद थाना प्रभारी दिलीप ठाकुर के मुताबिक, बीती रात मुखबिर की सूचना पर खुर्सापार RTO चेक पोस्ट पास एक वाहन जब्त किया गया है. जांच के दौरान वाहन में प्रतिबंधित BT कपास के 11 हजार 100 पैकेट बरामद किए गए हैं, जिसकी कीमत लगभग 1 करोड़ 51 लाख बताई जा रही हैं. यह कार्रवाई महाराष्ट्र के नागपुर जिले के केलवद पुलिस टीम द्वारा की गई हैं.

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, वाहन चालक मप्र के जिला अशोकनगर के तहसील करैया निवासी सुरेंद्र धाकड़ और GT ट्रांसपोर्ट के मालिक इंदौर निवासी महावीर पाल के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

107 पेटी अवैध शराब जब्त, पुलिस ने 2 आरोपी को पकड़ा, एक फरार


यह हैं प्रतिबंधित कपास बीज
थाना प्रभारी दिलीप ठाकुर ने बताया कि बीज इंदौर से होकर पांढुर्णा के रास्ते से परिवहन किया जा रहा था. उन्होंने बतााय कि जब्त किए गए कंटेनर वाहन में प्रतिबंधित कपास बीज जिनमे मेघना, बिडगार्ड, कल्पवृक्ष, विजया, काव्या, राघवा, R COT, KCHH-111 और KCHH- 555 कुल 11हजार 100 कपास बीज के पैकेट बरामद किए गए हैं. इससे पहले कपास बीज महाराष्ट्र में परिवहन करने के मामले में पांढुर्णा के एक खाद बीज व्यापारी का भी लाखों रुपया का नकली कपास बीज वर्ष 2020 में महाराष्ट्र के केलवद पुलिस ने पकड़ा था, जिसके चलते पांढुर्णा के व्यापारी पर भी मामला दर्ज किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details