मध्य प्रदेश

madhya pradesh

धारा 144 के बाद भी गोटमार का आयोजन, पत्थरबाजी में 10 घायल

By

Published : Aug 19, 2020, 5:37 PM IST

विश्व प्रसिद्ध गोटमार मेले के दौरान पांढुर्णा में धारा 144 लागू था, इसके बाद भी लोग गोटमार खेलने से बाज नहीं आए, ऊपर से पुलिस वाहन पर पथराव भी किए.

world famous gotmar fair
विश्व प्रसिद्ध गोटमार मेला

छिंदवाड़ा। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार, जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है, ताकि वायरस को फैलने से रोका जा सके. इसी कड़ी में विश्व प्रसिद्ध गोटमार मेले को लेकर प्रशासन ने पांढुर्णा में धारा 144 लागू कर दिया है. ताकि मेले में ज्यादा लोग इक्कठा न हों. इससे पहले जिला प्रशासन ने गोटमार समिति के सदस्यों के साथ एक बैठक कर ऐतिहासिक मेले को सांकेतिक रूप में मनाने की अपील की थी, लेकिन प्रशासन की समझाइश के बाद भी लोगों ने गोटमार मेले में शामिल होकर गोटमार खेल खेला. इस दौरान अज्ञात भीड़ ने पुलिस वाहन पर पथराव कर दिया. आक्रोश बढ़ता देख पुलिस ने मौके से वाहन हटा लिया. इस मामले में कलेक्टर का कहना है कि कोई घायल नहीं हुआ है और हालात पूरी तरह नियंत्रण में है.

गोटमार मेला

छिंदवाड़ा के पांढुर्णा में पोला के दूसरे दिन गोटमार मेला कई पीढ़ियों से लगता आ रहा है. कोरोना संक्रमण के चलते कलेक्टर-एसपी ने स्थानीय लोगों और समिति के सदस्यों के साथ चर्चा कर गोटमार मेले को सांकेतिक रूप में मनाने की अपील की थी. लोगों ने गोटमार मेले में जनता कर्फ्यू की अपील की गई थी, इस मेले में जमकर लोगों ने उत्पात मचाया और पुलिस के वज्र वाहन पर पत्थर भी फेंके.

मेले पर नजर बनाए हुए प्रशासन

इस दौरान धारा 144 लागू रहने के बाद भी मेले में बड़ी संख्या में लोग एक दूसरे पर पत्थर फेंकते नजर आए. कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने बताया कि गोटमार मेले में लगभग 10 लोग मामूली तौर पर घायल हुए हैं. प्रशासन के निर्देश के बाद भी लोग गोटमार खेलने से बाज नहीं आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details