मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पहले से महंगाई की मार झेल रहे लोगों को रुला रहा है प्याज, जानें क्या है कीमत

By

Published : Oct 25, 2021, 11:31 AM IST

Onion price increased know what is price in Chhindwara

खाने की चीजों के बढ़ते दाम के बीच प्याज की कीमतों में भी इजाफा हुआ है. छिंदवाड़ा के फुटकर बाजार में 80 से 100 रुपये तक बिक रहा है प्याज. बढ़ती कीमतों के बीच इसकी बिक्री कम हो गयी है.

छिंदवाड़ा।पहले से ही महंगाई से परेशान आम जनता को अब प्याज भी रुला रहा है. छिंदवाड़ा के थोक सब्जी मंडी में प्याज 50-60 रुपये किलो प्याज बिक रहा है तो वहीं फुटकर बाजार में यह भाव 80 रुपए किलो तक हो गए हैं.

पहले से महंगाई की मार झेल रहे लोगों को रूला रही प्याज

प्रधानमंत्री आवास योजना का सच ! शिवपुरी में अधूरे बने हैं गरीबों के आशियाने

खुदरा बाजार में 80 रुपये तक हई कीमत

थोक व्यापारियों का कहना है कि कच्चे प्याज के भाव अभी कम है. लेकिन उसके भंडारण में समस्या होती है. एक रात में ही प्याज खराब होने लगती है, इसलिए लाकर तुरंत बेचना पड़ता है. छिंदवाड़ा की सब्जी मंडी में रोजाना 100 से 120 टन प्याज की खपत होती है, लेकिन अचानक प्याज की कीमत बढ़ने से खपत अब आधी हो गई है. व्यापारियों ने बताया छिंदवाड़ा में ज्यादातर महाराष्ट्र के नासिक जलगांव से प्याज आती है. लेकिन अगर सूखी प्याज खरीदते हैं तो वह महंगी मिल रही है और स्थानीय किसानों के पास प्याज आने में अभी वक्त लगेगा. इसलिए बाजार में अचानक से प्याज के दाम बढ़ गए हैं. छिंदवाड़ा के थोक सब्जी मंडी में प्याज 50-60 रुपये किलो प्याज बिक रही है तो वहीं फुटकर बाजार में यह भाव 80 रुपए किलो तक हो गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details