मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नकुलनाथ ने समझाया BJP-कांग्रेस में फर्क! बोले- 8 महीने बाद MP में होगा बड़ा बदलाव

By

Published : Jan 28, 2023, 8:20 AM IST

Etv Bharat

MP Assembly Election 2023: आगामी एमपी विधानसभा चुनाव को लेकर अब राजनैतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गईं हैं, इसी को लेकर अब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे और छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ लगातार ग्रामीण इलाकों में पहुंचकर रोड शो कर जनता का दिल जीतने में लगे हुए हैं.

छिंदवाड़ा। साल 2023 के चुनाव में कोई चूक ना हो, इसलिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने गृह नगर छिंदवाड़ा में अभी से तैयारियों में जुट गए हैं. इसी के चलते कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ लगातार ग्रामीण इलाकों में पहुंचकर गांव-गांव घूमकर रोड शो कर रहे हैं. शुक्रवार को भी उन्होंने कई गांव में रोड शो कर सीधे जनता से मुलाकात की, इस दौरान उन्होंने कांग्रेस का बखान करते हुए भाजपा पर निशाना साधा.

गांव-गांव जाकर लोगों से रूबरू हो रहे नकुलनाथ

भाजपा कर रही गुमराह करने की कोशिश:नकुलनाथ ने अपने रोड शो के माध्यम से चौरई ब्लॉक के चौरई व चांद क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 16 ग्रामों में आमजन से सीधा संवाद स्थापित किया. ग्राम राजलवाड़ी पहुंचने पर सांसद नकुलनाथ ग्रामीण परिवेश में नजर आये, वे रोड के बीच एक किसान के घर पहुंचे और आंगन में बिछी चारपाई पर बैठ गये और चौपाल लगा ली. उपस्थित जनता की समस्या सुनने के साथ ही खेती किसानी में आ रही परेशानियों को भी जाना. (MP Assembly Election 2023) खाद, बीज के संकट और फसलों को बाजार में उचित दाम नहीं मिलने का दर्द किसानों ने अपने सांसद के समक्ष व्यक्त किया, जिस पर सांसद श्री नकुलनाथ ने कहा कि, "यह स्थिति मप्र के सभी जिलों में है, क्योंकि भाजपा की सरकार और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कृषि को बड़ी आय का जरिया बनाने में कोई रुचि नहीं है. वे केवल गुमराह करने की राजनीति कर रहे हैं. हालांकि घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि जल्द ही प्रदेश में आपके सहयोग से कांग्रेस की सरकार बनेगी और आपकी समस्यायें हल की जावेगी."

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे नकुलनाथ

CM शिवराज, नकुलनाथ का छिंदवाडा अर्धनारीश्र्वर मंदिर कनेक्शन, CM की मांगी मन्नत, तो MP ने मांगा 20 करोड़ का हिसाब

8 महीने बाद होगा समस्याओं का निराकरण:सांसद नकुलनाथ ने उपस्थित जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि "प्रदेश में काबिज भाजपा की सरकार किसानों को पर्याप्त बिजली आपूर्ति देने में विफल तो है, साथ ही समय पर खाद और बीज भी उपलब्ध नहीं करा पाती. बिजली के पुराने ट्रांसफार्मरों पर रंग रोगन कर दुबारा लगावा रही है, जिससे वे पूरी क्षमता के साथ काम नहीं कर पा रहे हैं और बार-बार खराब होते हैं, किसानों को अपने खेतों में लगी फसलों की सिंचाई हेतु पर्याप्त व पूर्ण क्षमता के साथ बिजली की आपूर्ति नहीं दी जाती. बाधित बिजली आपूर्ति के कारण किसानों के विद्युत मोटरपंप खराब होते हैं, जिससे उन्हें और अधिक आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. विद्युत वितरण कम्पनियों में कार्यरत संविदा कर्मचारी अपनी जायज मांगों के लिये आंदोलन पर थे, किन्तु उनकी हड़ताल अब समाप्त हो चुकी है पर उनकी मांगें अभी भी यथावत है. ठीक 8 माह बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी और मुख्यमंत्री कमलनाथ जी होंगे तब किसानों की बिजली आपूर्ति से सम्बंधित समस्याओं के निराकरण हेतु त्वरित व ठोस कदम उठाए जावेंगे. साथ ही विद्युत वितरण कम्पनियों में कार्यरत कर्मचारियों की मांगों को भी पूरा किया जावेगा."

शादी समारोह में पहुंचे नकुलनाथ

हनुमान जी के नाम पर वोट मांग रहे कमलनाथ, सोशल मीडिया विभाग ने जारी किया पोस्टर

नकुलनाथ ने समझाया BJP-कांग्रेस में फर्क:नकुलनाथ ने ग्राम मुड़िया खेड़ा में युवक कांग्रेस सदस्य के निवास पर आयोजित एक वैवाहिक कार्यक्रम में सम्मिलित होकर परिणय सूत्र में बंधने जा रहे युवक को उपहार भेंट कर बधाई व शुभकामनायें प्रेषित की. इसके अलावा उन्होंने ग्राम मुड़िया खेड़ा में रोड शो के माध्यम से जनता से भेंट कर उनकी समस्याओं को सुना और निराकरण हेतु सम्बंधित को निर्देशित किया. चांद के ग्राम हरणाखेड़ी में आयोजित श्रीमद भागवत कथा स्थल पहुंचकर सांसद नकुलनाथ ने कथावाचकों को पुष्पहार पहनाकर व चरणस्पर्श कर शुभाशीष प्राप्त किया. साथ ही कथा सुनने पहुंचे समस्त धर्मप्रेमी जनमानस का अभिवादन किया. सांसद नकुलनाथ ने कहा कि "इस धार्मिक आयोजन के मंच से मैं कोई राजनीति की बात नहीं करना चाहता, क्योंकि हम धर्म को राजनीति के मंच पर नहीं लाते और ना ही राजनीति को धर्म के मंच पर लाते है, उनमें और हम में यही फर्क है."

कमल नाथ के बेटे और छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details