मध्य प्रदेश

madhya pradesh

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल, CMHO ने कहा- प्रभावित नहीं होगी सेवा

By

Published : May 29, 2021, 10:36 AM IST

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी 24 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं.

Contract health workers strike
संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल

छिंदवाड़ा।संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी विभिन्न मांगों को लेकर 24 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं. सीएमएचओ अधिकारी डॉ.जीसी चौरसिया ने बताया कि हड़ताल के कारण कुछ समस्याएं आ रही है, लेकिन व्यवस्था कर ली जाएगी. प्राथमिक तौर पर टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है, नियमित कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है.

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा
डॉ. जीसी चौरसिया ने आगे कहा कि 24 मई से संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी कई मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं. उनके हड़ताल में जाने के कारण कई कामों में दिक्कत और परेशानियां आ रही है, लेकिन नियमित कर्मचारियों पर उनके काम का भार सौंपा जा रहा है, जिससे किसी प्रकार का काम प्रभावित न हो पाए और प्राथमिक तौर पर वैक्सीनेशन कार्य को किया जा रहा है.

24 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं
संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कहा कि वह लगातार कोविड-19 के कारण अपनी सेवाएं दे रहे हैं. 5 जून 2018 को संविदा कर्मचारियों के लिए जो नीति बनाई गई थी, जो कैबिनेट में भी पारित हो गई थी. सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशानुसार सभी कर्मचारियों को नियमित कर्मचारी का न्यूनतम 90% वेतनमान की दर से आदेश पारित हुए थे, जिसके मुताबिक सभी को 90% वेतन का लाभ दिया गया है. लेकिन राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारियों की फाइल 3 साल से वित्तीय विभाग से स्वीकृति नहीं की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details