मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बारिश में पानी-पानी नगर निगम के दावे! सड़कें नाले में तब्दील, घरों में जलजमाव

By

Published : Aug 2, 2021, 7:39 AM IST

Updated : Aug 2, 2021, 8:50 AM IST

claims of nigam has revealed
निगम के बड़े-बड़े दावे हवा

शहर में बारिश के मौसम में होने वाले जलभराव को लेकर ईटीवी भारत ने शहर में स्थिति का जायजा लिया. बारिश के मौसम जलभराव और नदी, नालों के ओवरफ्लो होने पर सहायक आयुक्त अनंत धुर्वे ने बताया कि जब भी जलभराव के हालात पैदा होते है तो तुरंत एक्शन लिया जाता है.वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि बारिश होने पर नालों का पानी निकलकर उनके घरों में भर जाता है.

छिंदवाड़ा(Chhindwara)।नगर पालिका शहर में व्यवस्थाओं को लेकर बड़े-बड़े दावे करता हो. लेकिन बारिश में इन व्यवस्थाओं की पोल खुल जाती है. ईटीवी भारत ने निचले इलाके की पड़ताल की. जहां अक्सर जलभराव जैसी स्थिति पैदा होती है.बारिश में होने वाली दिक्कतों को लेकर स्थानीय लोगों से बात की गई.

निगम के बड़े-बड़े दावे हवा



नगर निगम के व्यवस्थाओं को लेकर किए गए दावे

बारिश के मौसम जलभराव और नदी, नालों पर आवागमन बंद होने को लेकर ईटीवी भारत से सहायक आयुक्त अनंत धुर्वे ने व्यवस्थाओं को लेकर बातचीत की.उन्होंने बताया कि कमिश्नर हिमांशु सिंह के आदेश के बाद उन्हें नोडल अधिकारी बनाया गया है.उन्होंने बताया कि जिन स्थानों पर जलभराव जैसी स्थिति पैदा होती है वहां पर फौरन जाकर स्थिति को संभाला जाता है.

सड़क पर आ गया है नालों का पानी

जलभराव को लेकर किए गए निगम की व्यवस्थाओं की खोली पोल

ऐसे स्थान जहां पर जलभराव अक्सर होते रहता है उन स्थानों पर सरकारी स्कूल या सरकारी बिल्डिंगों को चिन्हित कर वहां पर पानी की निकासी रुकने की व्यवस्था बनाई गई है साथ ही उन्होंने बताया कि जब भी जलभराव या अन्य स्थिति पैदा होती है तो कोई भी व्यक्ति उनसे या हेल्पलाइन नंबर पर फोन लगाकर जानकारी दे सकता है.

बारिश में भरे नाले

बारिश में ढह गया कच्चा मकान, एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत

जलभराव के कारण आने-जाने में होती है दिक्कत

ईटीवी भारत ने जलभराव होने वाले जैसे जगहों रेलवे क्रॉसिंग के पास की पड़ताल की तब वहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि जलभराव की स्थिति को लेकर कई बार उन्होंने शिकायत की पर अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की.ना तो कोई अधिकारी आया और ना ही कोई सुनवाई हुई उन्होंने बताया कि उनके क्षेत्र में लगभग 50 से 60 मकान है जहां पर बारिश होने पर मोहल्ले के पास बने नाले में से पानी निकलकर उनके घरों में भरने लगता है.

नालों पर नहीं है सुरक्षा के इंतजाम

गुरैया रोड पर अक्सर थोड़ी सी बारिश में एक नाला और बोदरी नदी के नाले में अक्सर जलभराव की स्थिति पैदा हो जाती है वहीं नालों के दोनों और बचाव के लिए ना तो रेलिंग लगी हुई है ना ही कोई व्यवस्था पूर्व में वहां पर कुछ लगाया गया था परंतु अभी वर्तमान में वहां पर सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है.

Last Updated :Aug 2, 2021, 8:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details