मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Chhindwara News: कमलनाथ ने दिया सर्वधर्म समभाव का संदेश, धीरेंद्र शास्त्री के हाथों कराया सभी धर्म के धर्म गुरुओं का सम्मान

By

Published : Aug 11, 2023, 8:00 PM IST

कमलनाथ ने सर्वधर्म समभाव का संदेश देने के लिए श्री सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर सिमरिया में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के हाथों सभी धर्म के धर्म गुरुओं का सम्मान कराया.

Dhirendra Shastri Katha In Chhindwara
छिंदवाड़ा में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा

छिंदवाड़ा। श्री सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर सिमरिया में 3 दिनों तक चली बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा का सोमवार को समापन हुआ. समापन के मौके पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई धर्म गुरुओं को अपने साथ कथा में शामिल कराया और पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के हाथों इनका सम्मान कर आया. इसी दौरान भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के संकल्प को लेकर मुहिम चला रहे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा के समापन के मौके पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने मंच से कहा कि "मुझे गर्व है कि मैं हिंदू हूं, लेकिन मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूं." इसी के चलते उन्होंने कथा में सभी धर्मों के धर्मगुरुओं को शामिल किया और मंच से पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के हाथों से उनका सम्मान भी कराया. हालांकि, इस दौरान ईसाई धर्मगुरु अपना सम्मान कराए बगैर ही वापस लौट गए.

कमलनाथ ने दिया सर्वधर्म समभाव का संदेश

आचार्य प्रमोद कृष्णन ने कमलनाथ पर साधा निशानाःपूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने बंगले में पंडित धीरेन्द्र शास्त्री का सनातनी परंपरा के अनुसार आरती उतार कर स्वागत किया था. इस पर आचार्य प्रमोद कृष्णन ने ट्वीट कर पूर्व सीएम कमलनाथ पर निशाना साधते हुए लिखा है कि "मुसलमानों के ऊपर 'बुलडोजर' चढ़ाने और RSS का एजेंडा हिंदू राष्ट्र की खुल्लम खुल्ला वकालत करके संविधान की धज्जियां उड़ाने वाले भाजपा के स्टार प्रचारक की आरती उतारना कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को शोभा नहीं देता. आज रो रही होगी गांधी की 'आत्मा' और तड़प रहे होंगे पंडित नेहरू और भगत सिंह, लेकिन सेक्युलरिज्म के ध्वज वाहक @Jairam_Ramesh @digvijaya_28 जी और @kharge जी, सब खामोश हैं. @RahulGandhi @priyankagandhi. इसके बाद में पूर्व सीएम कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में पत्रकारों के सवाल पर कहा कि कोई क्या कहता है उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता."

धीरेंद्र शास्त्री ने धर्म गुरुओं का किया सम्मान

ये भी पढ़ें :-

छिंदवाड़ा में हुई कथा के मामले पर यह बोले कमलनाथः पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की छिंदवाड़ा में हुई कथा के मामले पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि "छिंदवाड़ा में कथा करने के लिए खुद पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने उनसे कहा था और मैंने उनका स्वागत किया. छिंदवाड़ा में कथा करने की सोची तो यह सौभाग्य था. छिंदवाड़ा जिले की जनता ने उनकी अगवानी की". वहीं, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कहना है कि "फरवरी में पूर्व सीएम कमलनाथ बागेश्वर धाम में उनसे मिलने गए थे. इसी दौरान कमलनाथ ने उनसे छिंदवाड़ा आने के लिए कहा था और जैसे ही बागेश्वर धाम बालाजी महाराज ने संयोग बनाया वे कथा करने छिंदवाड़ा पहुंच गए."

छिंदवाड़ा में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा

ABOUT THE AUTHOR

...view details