मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह में वधुओं को चांदी की जगह मिला गिलट, प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने उठाए सवाल

By

Published : Mar 13, 2023, 7:26 PM IST

छिंदवाड़ा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना के तहत वधुओं को दी जाने वाली सामाग्री की गुणवत्ता चेक किए बिना घटिया सामान विदाई में दिलवा दिया गया. इसको लेकर प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने सवाल उठाए हैं और लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई की बात कही है.

chhindwara brides got gilt instead of silver
सीएम विवाह योजना में बांटा घटिया सामान

सीएम विवाह योजना में बांटा घटिया सामान

छिंदवाड़ा।मध्यप्रदेश में एक ओर जहां शिवराज सरकार गरीबों के लिए तमाम योजनाएं चलाकर उनकी हरसंभव मदद का प्रयास कर रही है. वहीं, दूसरी ओर उनके ही अधिकारी सारी योजनाओं पर पानी फेरते नजर आ रहे हैं. नया मामला छिंदवाड़ा जिले में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत संपन्न सामूहिक विवाह समारोह में सामने आया है. यहां मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना के अंतर्गत 1300 जोड़ों की शादी कराई गई. इस दौरान वधुओं को दिए जाने वाले चांदी के सामान की जगह गिलट का सामान दे दिया गया. इसको लेकर प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने सवाल उठाते हुए ठेकेदार और अधिकारियों पर कार्रवाई की बात कही है.

बांट दिया गया घटिया सामान:कुछ दिनों पहले सागर से भी मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना के दौरान वधुओं को घटिया सामग्री वितरित करने का मामला सामने आया था. अब छिंदवाड़ा में वधुओं को गिलट से बना सामान वितरित किया गया है. बता दें कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की गाइडलाईन-17 के अनुसार प्रावधान है कि समिति द्वारा दी जा रही सामग्री की गुणवत्ता सुनिश्चित की जाएगी. इसके बावजूद प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं देता है.

सीएम कन्यादान योजना से जुड़ी खबरें यहां पढ़ें...

अधिकारियों पर होगी कार्रवाई: इस घटिया सामग्री को लेकर प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि चांदी की जगह गिलट का सामान दिया जा रहा है. ऐसा सामान बांटने के लिए मना कर दिया गया है. उन्होंने ठेकेदार और प्रशासनिक अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जो लोग भी इसमें शामिल हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने चेतावनी दी है कि अब मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना के तहत होने वाली शादियों में ऐसा न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details