मध्य प्रदेश

madhya pradesh

छिंदवाड़ा लूट का यूपी कनेक्शन, मऊ विधायक के गनर की हत्या कर बंदूक लूटकर लाया था आरोपी

By

Published : Jan 18, 2023, 8:26 AM IST

Chhindwara loot connection from UP loot
छिंदवाड़ा लूट का यूपी कनेक्शन ()

छिंदवाड़ा के छोटी बाजार में ज्वेलरी शॉप में लूट फायरिंग का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. आरोपी आर्मी का भगोड़ा सैनिक है. लूट की वारदात में प्रयुक्त 9mm कार्बाइन का कनेक्शन अक्टूबर में उत्तर प्रदेश में मऊ विधायक मन्नू अंसारी के गनर राकेश से ट्रेन में हुई लूटपाट और हत्या से निकला है.

छिंदवाड़ा लूट का यूपी कनेक्शन

छिंदवाड़ा।व्यस्ततम इलाके छोटी बाजार मेन रोड पर दुर्गा श्री ज्वेलर्स में सोमवार सुबह 10:30 बजे लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था. इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है, दरअसल उत्तरप्रदेश के सुल्तानपुर में दो माह पहले चलती ट्रेन में विधायक मन्नू अंसारी के गनर की हत्या कर और उसकी कार्बाइन लूटने का मामला सामने आया था, छिंदवाड़ा लूट का आरोपी सुल्तानपुर में हुई लूट और हत्या का आरोपी निकला है. आरोपी, विधायक मन्नू अंसारी के गनर की कार्बाइन से छिंदवाड़ा (chhindwara) दहशत फैला रहा था. लोगों ने उसे पकड़ कर मारा, फिर पुलिस के हवाले कर दिया था.

यूपी MLA के गनर की हत्या कर गन लेकर भागा: बताया जाता है कि 25 अक्टूबर को मऊ के सपा विधायक मन्नू अंसारी (Samajwadi Party MLA Mannu Ansari) का गनर राकेश श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रहा था, तब सुल्तानपुर के दक्षिणी केबिन के निकट कुछ बदमाशों ने गनर के साथ मारपीट कर चाकू के वार करके बुरी तरह घायल कर दिया था, उसकी कार्बाइन लेकर भाग गए थे. बाद में गनर की अस्पताल में मौत हो गई. कार्बाइन का बोर सरकारी होने के कारण पिछली घटनाओं में पुलिस का ध्यान गया और उत्तर प्रदेश में हुई इस वारदात में लूटी गई कार्बाइन का बोर समान होने के कारण उत्तर प्रदेश पुलिस से संपर्क किया गया. उत्तर प्रदेश पुलिस की अविनाश सिंह चाचा अधिकारी एवं धर्मेंद्र सिंह निरीक्षक के नेतृत्व में टीम तुरंत छिंदवाड़ा के लिए रवाना हुई. जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश से प्राप्त कार्बाइन का नंबर और छिंदवाड़ा में प्रयुक्त हुई कार्बाइन का नंबर मिलता हुआ पाया गया है, एवं वारदात में बरामद चाकू भी गनर की हत्या में प्रयोग किया गया था, जिससे इस बात की पुष्टि होती है कि वहां पर हुई घटना में भी इसी लुटेरे संदीप यादव का हाथ है.

Chhindwara Loot Case: आर्मी का भगोड़ा निकला ज्वेलरी शॉप का लुटेरा, SIT गठित

सेना से भागा आरोपी संदीप यादव: संदीप यादव सेना से भागा हुआ एक जवान है और छिंदवाड़ा निवासी है. पुलिस का कहना है कि ''सुल्तानपुर में हुई लूट और हत्या में भी इस भगोड़े सैनिक का हाथ है''. उत्तर प्रदेश से आए इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि गनर कि''हत्या में प्रयुक्त चाकू भी वही चाकू है जो लुटेरे के पास से बरामद हुआ है और कार्बाइन भी वही है जो वारदात में लूटी गई थी. ट्रेन में मौजूद लोगों के बयान के आधार पर हत्यारे का हुलिया भी वहीं बताया जा रहा है जो संदीप यादव का है, जिसकी पुष्टि होती है कि वह वारदात भी इसी ने की थी''.

लूट की नीयत से ज्वेलरी दुकान में की थी फायरिंग: ज्ञात हो कि छिंदवाड़ा के व्यस्ततम इलाके छोटी बाजार मेन रोड पर दुर्गा श्री ज्वेलर्स में सोमवार सुबह 10:30 बजे लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था. लूटेरे ने ऑटोमेटिक कार्बाइन से 5 फायर किए थे. पड़ोसियों तथा दुकान संचालक की बहादुरी के चलते लूट का प्रयास विफल हो गया और लुटेरे को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया, घटना में दुकान संचालक के पेट और पैर में गोली लगी है और उसे गंभीर अवस्था में नागपुर रेफर किया गया.उत्तर प्रदेश रेलवे पुलिस आरोपी संदीप यादव को रिमांड पर लेकर उत्तर प्रदेश ले जाने की फिराक में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details