मध्य प्रदेश

madhya pradesh

युवाओं की जान बचाने अपनी जान पर खेल गए पुलिसकर्मी! फिर मौत के मुंह से निकाला

By

Published : Jul 24, 2021, 12:28 PM IST

Updated : Jul 24, 2021, 1:16 PM IST

police officer saved the life of the youth trapped in the Kutni river

छतरपुर में दो पुलिसकर्मियों ने (constable saves two men in chhatarpur) बहादुरी की मिसाल पेश की.दरअसल कुटनी नदी में मछली पकड़ने गए दो युवक नदी का लेवल बढ़ाने से टापू पर फंस गए थे. जिसके बाद थाना प्रभारी पंकज शर्मा तुरंत और आरक्षण संजय सिंह ने एक रस्सी के सहारे दोनों युवकों की जान बचा ली.

छतरपुर(Chhatarpur)। राजनगर इलाके में थानेदार पंकज शर्मा तुरंत और आरक्षण संजय सिंह ने बहादुरी (constable rescued two men from kutni river) from का परिचय का दिया है . 15 और 25 साल के दो लड़के कुटनी नदी में मछली पकड़ने गए थे. तेज बारिश के चलते नदी का पानी अचानक बढ़ गया. जिससे दोनों नदी की जलधारा के बीच एक छोटे से टापू पर फंस गए. गांव के दो युवाओं और एक सिपाही के साथ थाना प्रभारी ने शाम 4 बजे से शाम 7.15 बजे तक रेस्क्यू अभियान चलाकर दोनों की जान बचाई. पुलिसकर्मी युवाओं की जान बचाने के लिए एक रस्सी के सहारे पानी के तेज बहाव में उतरे. अपनी जान की परवाह न करते हुए युवाओं की जान बचाने पर पुलिस की सराहना की जा रही है.

जांबाज सिपाही ने बचाई जान

मान गए रूठे बदरा! झूम के बरसे 'मेघा' तो खुशियों से झूम उठे अन्नदाता

जान पर खेल कर थानेदार ने बचाई कुटनी नदी में फंसे दो युवाओं की जान

राजनगर थाना फकीरा पुरवा में स्टेशन के पास कुटने नदी में दो युवक रामदीन आदिवासी उम्र 25 वर्ष और दीपक आदिवासी उम्र 15 निवासी कुदरपुर गुरुवार की दोपहर मछली पकड़ने गए थे. दो दिन से राजनगर और आसपास के इलाके में हो रही बारिश के चलते दोपहर 3 बजे के करीब नदी में अचानक पानी बढ़ गया. नदी का बहाव तेज होने के कारण दोनों लड़के नदी के बीच एक टापू पर फंस गए. टापू के चारों युवकों के फंसे होने की जानकारी जब स्थानीय लोगों ने पुलिस कंट्रोल रुम को दी. तब कंट्रोल रुप से शाम 4 बजे राजनगर थाना प्रभारी पंकज शर्मा तुरंत और आरक्षण संजय सिंह तत्काल मौके पर पहुंचे.

तीन घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

जिला मुख्यालय से गोताखोरों की रेस्क्यू टीम पहुंचने में कहीं देर न हो जाए इसलिए गांव के दो युवाओं के साथ एक रस्सी के सहारे थानेदार शर्मा नदी की तेज जलधारा में उतर गए. शाम 7.35 बजे तक दोनों लड़कों को एक-एक कर नदी के बाहर सकुशल निकाल लाए. दोनों लड़कों की जान बचाए जाने पर परिजनों और ग्रामीणों ने खुशी जताते हुए पुलिस की संवेदनशीलता की तारीफ की.

Last Updated :Jul 24, 2021, 1:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details