मध्य प्रदेश

madhya pradesh

छतरपुर जिला अस्पताल परिसर में मवेशियों का डेरा, मरीज परेशान

By

Published : Jul 27, 2019, 6:13 AM IST

छतरपुर जिला अस्पताल में गंदगी का अंबार लगा रहता है. जबकि आवारा पशु भी अस्पताल परिसर में डेरा जमाए रहते हैं. जिससे मरीजों और उनके परिजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

छतपुर जिला अस्पताल में आवारा पशुओं का डेरा

छतरपुर। जिला अस्पताल में सभी सुविधाए न होने से जहां मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. तो जिला अस्पताल में डेरा जमाए रहने वाले आवारा पशुओं से हादसे की आशंका बनी रहती है. अस्पताल में आवारा पशुओं का आलम यह है कि सूअर जैसे गंदे जानवर भी अस्पताल परिसर में घूमत पाए जाते हैं. पिछले दिनों सिविल सर्जन आरपी पांडे ने सफाई कर्मचारियों सहित ठेकेदार को भी नोटिस भी दिया था. लेकिन कोई कार्रवाई नजर नहीं आती है.

छतरपुर जिला अस्पताल परिसर में मवेशियों का डेरा

सिविल सर्जन आरपी पांडे का कहना है कि वह पिछले कई दिनों से सफाई कर्मचारियों सहित सफाई ठेकेदार को भी सफाई ना होने की शिकायत कर रहे थे. बावजूद इसके सफाई ठेकेदार इस और कोई ध्यान नहीं दे रहा था. इसी के चलते उन्होंने सफाई ठेकेदार को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है. अगर वह जबाव नहीं देते तो उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी.

मरीजों के साथ आए परिजन भी गंदगी से खासे परेशान हैं अपने एक मरीज को लेकर आए बाबूलाल मस्ताना बताते हैं कि वह पिछले कई दिनों से जिला अस्पताल में लगातार आ रहे हैं. लेकिन यहां पर गंदगी का अंबार दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है जिसके चलते सभी को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. छतरपुर जिला अस्पताल में गंदगी के वजह से कई जानवर ना सिर्फ अस्पताल में मंडराते हैं. बल्कि सूअर जैसे गंदे जानवर भी अस्पताल में डेरा जमाए हुए हैं.

Intro: जिला अस्पताल में गंदगी का अंबार लगा हुआ है जिसके चलते सिविल सर्जन आरती पांडे ने सफाई कर्मचारियों से सफाई के ठेकेदार को नोटिस भी दिया है आपको बता दें कि महिला जननी वार्ड के सामने न सिर्फ गंदगी का ढेर लगा रहता है बल्कि सूअर जैसे आवारा पशु भी मंडराते रहते हैं!


Body: छतरपुर जिले के जिला अस्पताल में गंदगी के चलते आवारा पशुओं का डेरा लगा हुआ है जिला अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड के सामने न सिर्फ गंदगी का अंबार लगा हुआ है बल्कि सूअर जैसे गंदे जानवर भी आम तौर पर देखे जा सकते हैं आपको बता दें कि जिला अस्पताल में लगातार गंदगी की शिकायतें मिल रही है जिसके चलते सिविल सर्जन आरपी पांडे ने सफाई कर्मचारियों सहित ठेकेदार को भी नोटिस दिया है!

सिविल सर्जन आरपी पांडे का कहना है कि वह पिछले कई दिनों से सफाई कर्मचारियों सहित सफाई ठेकेदार को भी सफाई ना होने की शिकायत कर रहे थे बावजूद इसके सफाई ठेकेदार इस और कोई ध्यान नहीं दे रहा था इसी के चलते उन्होंने सफाई ठेकेदार को एक कारण बताओ नोटिस दिया है और अगर वह जवाब नहीं देता है तो उसकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी!

आपको बता दें कि जिला अस्पताल में सूअर जैसे गंदे जानवरों का आना आम हो गया है मेटरनिटी वार्ड के सामने सूअरों का डेरा जमा रहता है और कई बार यह गंदे जानवर बाढ़ के अंदर भी घुस जाते हैं!

मरीजों के साथ आए परिजन भी इस गंदगी से खासे परेशान हैं अपने एक मरीज को लेकर आए बाबूलाल मस्ताना बताते हैं कि वह पिछले कई दिनों से जिला अस्पताल में लगातार आ रहे हैं लेकिन यहां पर गंदगी का अंबार दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है जिसके चलते खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है!

बाइट_बाबू लाल मस्ताना

मरीज के साथ आए एक और परिजन गोकुल बताते हैं कि उन्हें गंदगी की वजह से बेहद परेशानी हो रही है लगातार सामान लेने के लिए अस्पताल से बाहर और अंदर आना पड़ता है लेकिन वार्ड के सामने ही भयंकर गंदगी पड़ी हुई है जिस और जिला अस्पताल प्रबंधन ध्यान नहीं दे रहा है!

बाइट_गोकुल


Conclusion: जिला अस्पताल में गंदगी के वजह से कई जानवर ना सिर्फ अस्पताल में मंडराते हैं बल्कि सूअर जैसे गंदे जानवर भी अस्पताल में डेरा जमाए हुए हैं जिला अस्पताल प्रबंधन को चाहिए कि इस ओर ध्यान देते हुए जिला अस्पताल को साफ और स्वच्छ करें!

ABOUT THE AUTHOR

...view details