मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'मदिरा प्रदेश' की टिप्पणी पर CM शिवराज ने जताई आपत्ति तो कमलनाथ बोले-राशन महंगा, सस्ती दारू

By

Published : Feb 23, 2023, 2:46 PM IST

गुरुवार को खजुराहो में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर निशाना साधा. सीएम शिवराज ने कहा कि कमलनाथ मध्यप्रदेश के लोगों की बदनामी कर रहे हैं. मध्यप्रदेश में नई शराब नीति पर कमलनाथ द्वारा की गई 'मदिरा प्रदेश' टिप्पणी को लेकर सीएम शिवराज ने रोष जताया. वहीं, कमलनाथ ने गुरुवार को फिर कहा कि सीएम शिवराज की नीति स्पष्ट है- राशन महंगा और सस्ती दारू.

CM Shivraj objection remark of Madira Pradesh
मदिरा प्रदेश की टिप्पणी पर CM शिवराज ने जताई आपत्ति

छतरपुर/भोपाल।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की 'मदिरा प्रदेश' की टिप्पणी पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नाराजगी जताई है. गुरुवार को छतरपुर जिले में पहुंचे सीएम शिवराज ने कहा कि कमलनाथ ने राज्य के लोगों का अपमान किया है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ एमपी का मतलब है ‘मदिरा प्रदेश’ बता रहे हैं. उन्हें ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने के लिए शर्म आनी चाहिए. वह मध्यप्रदेश के लोगों को नीचा दिखा रहे हैं. यहां के लोग इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे.

ये कहा कमलनाथ ने :बता दें कि मध्यप्रदेश की नई शराब नीति को लेकर कांग्रेस नेता काफी आक्रामक हैं. इसी क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दो दिन पहले प्रेस वार्ता में कहा था कि पहले एमपी का मतलब देश के लोग मध्यप्रदेश समझते थे लेकिन अब एमपी का मतलब मदिरा प्रदेश समझने लगे हैं. उन्होंने सीएम शिवराज पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पूरे प्रदेश में शराब को बढ़ावा दिया जा रहा है. शिवराज सरकार पूरे प्रदेश में सस्ती शराब बेच रही है, लोगों को शराब पीने के लिए बढ़ावा दिया जा रहा है. कमलनाथ ने ये भी पूछा था कि मोदी सरकार के क्या यही अच्छे दिन हैं.

कमलनाथ ने फिर किया हमला :गुरुवार को कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि आपने मदिरा प्रदेश शब्द को लेकर आपत्ति की है, लेकिन यह शब्द तो आपने ही मध्यप्रदेश के लिए उपयोग में लाया था. आप तो मदिरा प्रदेश के लिए पूरा अभियान चला रहे थे. दिमाग पर जोर डालिए, सब याद आ जाएगा. आपकी सरकार ने देसी मदिरा और विदेशी मदिरा की संयुक्त दुकान खोलकर मध्यप्रदेश में शराब की दुकानों की संख्या करीब दोगुनी बढ़ा दी है. आपकी नीति स्पष्ट है राशन महंगा और सस्ती दारू. घर-घर दारू पहुंचाने की अपनी नीति के लिए आप मध्य प्रदेश की जनता से माफी मांगिये.

MP Politics : कमलनाथ बोले- MP मतलब मध्य प्रदेश था, अब शिवराज ने बना दिया मदिरा प्रदेश

सीएम ने किया खजुराहो में पौधरोपण :मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छतरपुर जिले के खजुराहो में स्मार्ट सिटी में एक पौधा लगाया. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो के सांसद विष्णु दत्त शर्मा भी इस मौके पर उपस्थित थे. इस मौके पर सीएम शिवराज ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग जैसे खतरों से निपटने के लिए पौधरोपण बहुत ही प्रभावी उपाय है. इसलिए हम हर रोज एक पौधा लगाते हैं. बता दें कि सीएम शिवराज की दिनचर्या में रोजाना एक पौधा लगाना शामिल है. उन्होंने सभी से आह्वान किया कि पौधरोपण करें. सीएम शिवराज ने कहा कि खजुराहो हमारी कला की राजधानी है.(इनपुट- Agency, ANI)

ABOUT THE AUTHOR

...view details