मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Chhatarpur Murder Case: महिला की गोली मारकर हत्या, पत्नी के चरित्र पर शक के बाद पति ने रची साजिश, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

By

Published : Jul 27, 2023, 2:33 PM IST

मध्यप्रदेश के छतरपुर में 6 दिन पहले महिला की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या करने के मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया है. पत्नी के चरित्र पर शक के कारण पति ने ही हत्या की साजिश रची. पति ने बदमाशों को हत्या की सुपारी दी थी. हत्याकांड के मुख्य आरोपी महिला के पति सहित सभी 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Chhatarpur Murder Case
पत्नी के चरित्र पर शक के बाद पति ने रची हत्या की साजिश

पत्नी के चरित्र पर शक के बाद पति ने रची हत्या की साजिश

छतरपुर।शहर में पिछले सप्ताह महिला को दिनदहाड़े गोली मारने की घटना से हड़कंप मच गया था. महिला के पति राहुल शुक्ला को शक था कि उसकी पत्नी के किसी और से अवैध संबंध हैं. इसी के चलते उसने इस खौफनाक साजिश को अंजाम दिया. पुलिस कंट्रोल रूम में एसपी अमित सांघी ने पूरी साजिश का खुलासा किया. बता दें कि 21 जुलाई को शांति नगर कॉलोनी निवासी ज्योति शुक्ला दोपहर के वक्त अपने बच्चे को स्कूल से लेने के लिए जा रही थीं. रास्ते में भैंसासुर मुक्तिधाम के पास 4 अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने उसे गोली मार दी. ज्योति को जिला अस्पताल ले जाया गया. गंभीर हालत को देखते हुए उसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया था. ग्वालियर में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई.

हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद :एसपी ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए एक टीम बनाई गई. इसमें छतरपुर एडिशनल एसपी, सीएसपी छतरपुर, टीआई कोतवाली और साइबर की टीम थी. चार दिन तक टीम ने मामले की गहराई से पड़ताल की और फिर इसका खुलासा किया. आरोपी पति ने 6 लाख रूपये में पत्नी की सुपारी बदमाशों को दी थी. पति ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. हत्या के लिए इस्तेमाल किए गए कट्टे भी बरामद कर लिए गए हैं. गिरफ्तार आरोपियों में पति के अलावा अन्य तीन भी छतरपुर के रहने वाले हैं. एक आरोपी ललितपुर का है. इस केस को जल्द सुलझाने के लिए जांच करने वाली टीम को दस हजार का कैश अवार्ड भी दिया गया.

ये खबरें भी पढ़ें...

आरोपी पति ने ये बताया :एसपी अमित सांघी के अनुसार महिला के पति राहुल शुक्ला ने बताया कि उसकी पत्नी ज्योति शुक्ला के किसी व्य​क्ति से अवैध संबंध थे, जिसकी जानकारी उसे थी. इसी के चलते वह ज्योति से नफरत करने लगा था. राहुल के मुताबिक सबसे पहले उसने इस बारे में अपने दोस्त अजय सिंह परमार से बात की. इसके बाद पत्नी की हत्या कराने का साजिश रची. अजय सिंह परमार ने उसे केशव राजा, प्रद्युम्न सिंह और राजवीर सिंह से मिलवाया. राहुल ने हत्या के लिए इन चारों को 6 लाख रुपए की सुपारी दी. एक लाख रुपए आरोपियों को दिए जा चुके थे. घटना को अंजाम देने से पहले हत्यारों ने महिला की रैकी भी की थी, जिसके सबूत पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details