मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बंधुआ मजदूर: एमपी के 13 मजदूरों को महाराष्ट्र में बनाया बंधक, 15 दिन बाद पुलिस ने छुड़ाया

By

Published : Dec 26, 2021, 7:39 PM IST

Updated : Dec 26, 2021, 7:45 PM IST

महाराष्ट्र में बंधक बनाए गए मध्य प्रदेश के मजदूरों को 21 दिसंबर को अकलुज पुलिस के माध्यम से छुड़वाया. वफेगांव में गन्ना किसानों ने आर्थिक कारणों से इन मजदूरों के गांव जाने पर रोक लगा दी थी. पुलिस ने कहा कि, अकलुज पुलिस ने मध्य प्रदेश प्रशासन की एक टीम के साथ मध्यस्थता की और मजदूरों को छुड़ाया. (Madhya Pradesh Workers Hostage in Maharashtra)

Police rescued bonded laborers
बंधुआ मजदूरों को पुलिस ने छुड़ाया

पंढरपुर/भोपाल।महाराष्ट्र पुलिस ने बुरहानपुर के 13 बंधुआ मजदूरों को छुड़वाया है. यह मजदूर मालशिरस तहसिल के वाफेगांव में मजदूरी कर रहे थे. मजदूरों को 21 दिसंबर को अकलुज पुलिस ने छुड़वाया था. वफेगांव में गन्ना किसानों ने आर्थिक कारणों से इन मजदूरों के गांव जाने पर रोक लगा दी थी. पुलिस ने कहा कि, अकलुज पुलिस ने मध्य प्रदेश प्रशासन की एक टीम के साथ मध्यस्थता की और किसानों को रिहा कर दिया. (Madhya Pradesh Workers Hostage in Maharashtra)

पैसों के लेन-देन के कारण किसानों ने बनाया था बंधुआ

दरअसल बुरहानपुर से कुछ मजदूर 15 दिन पहले गन्ने की कटाई के लिए मालशीरस तहसील के वफेगांव आए थे. इस दौरान गांव के गन्ना किसानों ने मजदूरों को पैसों की मदद की थी. इसलिए यह मजदूर इतनी दूर गन्ने की कटाई के लिए आए थे. हालांकि इनमें से कुछ मजदूर काम किए बिना गांव से चले गए. उसी तरह यह 15 मजदूर भी गांव छोड़कर जा रहे थे. किसानों ने बताया कि काम नहीं हुआ था इसलिए इन मजदूरों को गांव से नहीं जाने दिया.

मजदूर के वेश में लोडिंग गाड़ी में निकले पुलिस अधिकारी, भ्रष्ट पुलिसवालों पर की कार्रवाई, इंदौर कमिश्नर की अनूठी पहल

महाराष्ट्र पुलिस की मदद से मजदूरों को छुड़ाया

बंधक बनाए गए मजदूरों ने अपनी परेशानी गांव से जा चुके मजदूरों को फोन पर बताई. इसके बाद साथी मजदूरों ने इसकी शिकायत स्थानिय प्रशासन से की. शिकायत मिलने पर स्थानिय अदालत ने पुलिस को टीम गठीत कर मामले में कार्रवाई करने का आदेश दिया था. सहायक निरीक्षक जाधव ने बताया कि टीम ने अकलुज पुलिस की मदद से वफेगांव से 13 मजदूरों को छुड़ाया.

भोपाल में बड़ा हादसा: सीवेज में सफाई करते वक्त गड्ढे में गिरे मजदूर, इंजीनियर सहित 2 की मौत

Last Updated : Dec 26, 2021, 7:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details