मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बिना अनुमति Entrance Examination का आयोजन, ADM ने जांच के लिए DEO को भेजा

By

Published : Jun 14, 2021, 7:41 PM IST

entrance exam held without permission in burhanpur

बिना प्रशासनिक आदेश के एक निजी स्कूल ने नये Academic Session के लिए (Admission) प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई, जिसमें छोटे-छोटे बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी मौजूद रहे, परीक्षा की जानकारी मिलते ही एडीएम ने जिला शिक्षा अधिकारी को जांच के लिए निजी स्कूल में भेजा है, अब जांच रिपोर्ट के आधार पर ही प्रशासन आगे की कार्रवाई करेगा.

बुरहानपुर। नेहरू मांटेसरी हायर सेकेंड्री स्कूल में जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग की अनुमति के बिना नवीन Academic Session के लिए छात्रों को (Admission) देने के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया है और Entrance Examination में छोटे बच्चों की संख्या अधिक दिखी. इतना ही नहीं इन बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी पहुंचे थे. इस मामले में स्कूल प्रबंधन का तर्क है कि नया Academic Session शुरू होने वाला है. Seats कम है, Admission लेने वाले बच्चे अधिक हैं, लिहाजा कोरोना Protocol का पालन करते हुए प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई है.

बिना अनुमति प्रवेश परीक्षा हुई आयोजित

जबलपुर में जेईई एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी पूरी, दो स्टेज की थर्मल स्कीनिंग के बाद मिलेगा प्रवेश

स्कूल में जांच के लिए ADM ने भेजा अधिकारी

जब मीडिया ने स्कूल प्रबंधन से पूछा कि क्या इसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन या शिक्षा विभाग से कोई अनुमति ली है तो इसका प्रबंधन के पास कोई जवाब नहीं था. वहीं एडीएम शैलेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से परीक्षा आयोजित कराने का कोई आदेश नहीं मिला है. एडीएम ने तुरंत जिला शिक्षा अधिकारी को नेहरू मांटेसरी स्कूल में जांच के लिए भेजा. फिलहाल जिला शिक्षा अधिकारी की जांच रिपोर्ट के बाद प्रशासन कार्रवाई करने की बात कह रहा है.

बिना अनुमति प्रवेश परीक्षा आयोजित

ABOUT THE AUTHOR

...view details