मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खंडवा में सियासी 'खींचतान', कांग्रेस प्रत्याशी और MLA पर FIR, आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

By

Published : Nov 1, 2021, 3:46 PM IST

Updated : Nov 1, 2021, 4:11 PM IST

खंडवा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायण सिंह और बुरहानपुर विधायक ठाकुर सुरेंद्र सिंह शेरा पर FIR दर्ज करवाई गई है. दोनों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है.

खंडवा में सियासी 'खींचतान'
खंडवा में सियासी 'खींचतान'

बुरहानपुर।खंडवा-बुरहानपुर लोकसभा उपचुनाव जाते-जाते कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायण सिंह और बुरहानपुर विधायक ठाकुर सुरेंद्र सिंह पर FIR दर्ज करवाई गई है. मामला धार्मिक स्थल पर प्रचार-प्रसार से जुड़ा है. ठाकुर और राजनारायण ने फव्वारा चौक स्थित जामा मस्जिद में शुक्रवार को होने वाली नमाज के दौरान एक विशेष समुदाय में प्रचार किया. जब राजनारायण, ठाकुर सुरेंद्र सिंह सहित अन्य कांग्रेसी नमाज पढ़कर मस्जिद से बाहर निकल रहे थे, तब लोगों से वोट मांगे गए. इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

खंडवा में सियासी 'खींचतान'

कांग्रेस प्रत्याशी और MLA के खिलाफ FIR
पूरी घटना का वीडियो किसी ने अपने मोबाइल पर बना लिया था. जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, इसके बाद मामले ने तूल पकड़ा. जिसके बाद बीजेपी भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई. मामले की विस्तार से जांच-पड़ताल के बाद कोतवाली थाने में सोमवार को एफआईआर दर्ज की गई.

विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज
FIR दर्ज होने के बाद पूरे कांग्रेस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायण सिंह और बुरहानपुर के निर्दलीय विधायक ठाकुर सुरेंद्र सिंह शेरा के खिलाफ ये मामला दर्ज हुआ है. धारा-188 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950, 1951, 1989 की धारा-126 के तहत धार्मिक संस्था (दुरुपयोग निवारण) अधिनियम, 1988 की धारा 3ए के तहत केस दर्ज किया गया है.

मतगणना की तैयारियां पूरी: मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, कल सुबह 8 बजे शुरू होगी काउंटिंग

मामले में शुरू हुई जुबानी जंग
इस मुद्दे पर बीजेपी-कांग्रेस में जुबानी जंग भी शुरू हो गई है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजय सिंह रघुवंशी ने बीजेपी पर हार से बौखलाहट का आरोप लगाया है. वहीं बीजेपी जिलाध्यक्ष मनोज लधवे ने पलटवार करते हुए कहा कि आचार संहिता सभी दलों के लिए बराबर होती है, कौन हार रहा है कौन जीत रहा है, यह 2 नवंबर को पता चल जाएगा.

Last Updated :Nov 1, 2021, 4:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details