मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गड्ढों में तब्दील हुईं सड़कें, हादसों को दे रही हैं न्योता, महिलाओं ने Ramp Walk कर जताया विरोध

By

Published : Sep 4, 2021, 5:42 PM IST

Updated : Sep 4, 2021, 5:48 PM IST

Women protest by doing Ramp Walk

महिलाओं ने खस्ताहाल सड़कों का विरोध करते हुए सड़कों के गड्ढों में भरे पानी पर रैंप वॉक (Ramp Walk) किया. विरोध प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना है कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लेकर तमाम लोगों को इन सड़कों की शिकायत की, लेकिन बारिश में यह सड़कें इतनी भयावह हो गई है कि आए दिन इसमें राहगीर गिर जाते हैं.

भोपाल।मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने एक बार बयान दिया था कि अमेरिका से अच्छी सड़कें तो मध्य प्रदेश में है. इस बयान को लेकर प्रदेश की राजनीति में हलचल भी हुई थी. कांग्रेस ने इस पर सरकार को घेरा था. लेकिन शनिवार को राजधानी भोपाल (Capital Bhopal) की खस्ताहाल सड़कों का विरोध (Protest Against Bad Roads) करते हुए दानिश नगर में महिलाओं ने सड़कों के गड्ढों में भरे पानी पर रैंप वॉक (Ramp Walk) किया.

महिलाओं ने Ramp Walk कर जताया विरोध

रहवासियों का कहना है कि कई दिनों से सड़कों का मेंटेनेंस नहीं हुआ है. इस वजह से सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गई है. जिसके चलते आवागमन दूभर हो गया है. बाग मुगालिया स्थित दानिश नगर में सड़कों की समस्याओं को लेकर स्थानीय रहवासियों ने विरोध जताया. कॉलोनी की महिलाओं और बच्चों ने पानी से भरे गड्ढे में रैंप वॉक किया.

शिकायत करने पर भी नहीं हुआ सामाधान

इनका कहना है कि सड़कों को सुधारने के लिए कॉलोनाइजर से लेकर नगर निगम में शिकायत कर चुके हैं. बावजूद इसके इस समस्या का समाधान नहीं हो रहा है. हम नगर निगम को टैक्स देते हैं फिर हमको मूलभूत सुविधाएं क्यों नहीं दी जा रही. यहां रहने वाली महिला ने बताया कि उनकी पोती साइकिल चलाते हुए इन गड्ढों में गिर गई, जिसके कारण उसके हाथ में भी फैक्चर हो गया.

टूटे Track पर दौड़ गई ट्रेन, फिर कैसे बची सैकड़ों लोगों की जान

छत्तिसगढ़ के कोरबा में भी हुआ अनोखा प्रदर्शन

जर्जर सड़क की मरम्मत नहीं होने से कोरबा के स्थानीय लोग काफी परेशान हैं. शहर के युवा जिला प्रशासन और सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ मुखर हो गए हैं. जन संगठन के युवा, जर्जर सड़कों पर तख्तियां लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने गाजे-बाजे का भी इंतजाम किया. आने-जाने वाले लोगों से युवा गाना गाकर कह रहे हैं कि लोकतंत्र के सबसे मजबूत अधिकार 'वोट' को बेचने पर सड़कों का यही हश्र होता है.

Last Updated :Sep 4, 2021, 5:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details