मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महिला ने एक साथ 7 बच्चों को दिया जन्म, ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर्स भी रह गए हैरान

By

Published : Oct 18, 2021, 4:11 PM IST

पाकिस्तान के ऐबटाबाद शहर मे एक महिला ने एक साथ 7 बच्चों को जन्म दिया है. पाकिस्तान के स्वास्थ्य विभाग के ट्विटर हैंडल ने बच्चों की तस्वीर भी जारी की है.

महिला ने एक साथ 7 बच्चों को दिया जन्म
महिला ने एक साथ 7 बच्चों को दिया जन्म

हैदराबाद। कभी-कभी प्रकृति मेडिकल साइंस की दुनिया को हैरत में डाल देती है. ऐसा ही मामला पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के ऐबटाबाद शहर से सामने आया है. यहा एक महिला ने एक साथ 7 बच्चों को जन्म दिया है. पाकिस्तान के स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बच्चों की तस्वीर भी जारी की गई है. इस ट्वीट में बताया गया है कि जिन्ना इंटरनेशनल अस्पताल में महिला ने एक साथ 7 बच्चों को जन्म दिया है.

4 लड़के, 3 लड़कियों को दिया जन्म

खबरों के मुताबिक बच्चों के पिता का नाम यार मोहम्मद है. उन्होंने कुछ टीवी चैनल्स को दिए इंटरव्यू में बताया कि "पत्नी जब गर्भवती थी तभी जांच के दौरान हमें पता चल गया था कि एक से ज्यादा बच्चे हैं, लेकिन यह नहीं पता था कि सात बच्चे हैं. महिला के साथ-साथ सभी बच्चे स्वस्थ हैं. इन बच्चों में चार लड़के और तीन लड़कियां हैं. स्थानीय स्वास्थ्य विभाग ने इन बच्चों की तस्वीरें भी जारी की हैं."

अब बदलेगी किस्मत! छींद का झाड़ू करेगा कमाल, आदिवासी होंगे मालामाल

ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर्स भी हैरान

महिला की तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस समय अल्ट्रासाउंड में पता चला कि महिला के पेट में 5 बच्चे हैं. इसके बाद तत्काल ऑपरेशन करने का निर्णय लिया गया. ऑपरेशन करने के बाद डॉक्टर्स की टीम भी हैरान रह गई. महिला ने 7 बच्चों को जन्म दिया था. अब महिला और बच्चे स्वस्थ्य बताए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details