मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल: 'अनुसूचित जाति-जनजाति वर्गों के प्रति संवेदनशीलता' पर वेबिनार का हुआ आयोजन

By

Published : Sep 24, 2020, 9:29 PM IST

गुरुवार को भोपाल के पुलिस मुख्यालय में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्गों के लिए दो दिवसीय राज्य स्तरीय वेबिनार का शुभारंभ हुआ. जिसमें इन वर्गों के लिए योजना और कानूनों में बदलाव को लेकर अध्ययन किया जाएगा. पढ़िए पूरी खबर...

SC and ST category webinar launch
वेबीनार का शुभारंभ

भोपाल। राजधानी भोपाल के पुलिस मुख्यालय में गुरुवार को अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्गों के प्रति संवेदनशीलता विषय पर दो दिवसीय राज्य स्तरीय वेबिनार का शुभारंभ किया गया. वेबिनार का शुभारंभ डीजीपी विवेक जौहरी ने किया.

डीजीपी ने कहा कि पुलिस का काम केवल मामलों की जांच करना नहीं है, बल्कि मामलों को जल्द से जल्द निपटाना और पीड़ित पक्ष को सरकार की योजनाओं का दिलाना भी है. उन्होंने कहा कि इस वेबिनार का उद्देश्य इन अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्गों के लिए योजना और कानूनों में बदलाव का अध्ययन करना है.

यह दो-दिवसीय वेबिनार साल में दो बार आयोजित किया जाता है. जिसका उद्देश्य कानून में बदलाव और निर्णय को अद्यतन करने के साथ-साथ कमजोर वर्गों के प्रति न्यायपालिका और अधिकारियों की संवेदनशीलता को बढ़ाने के साथ उत्कृष्ट विचार-विमर्श के मुद्दों पर चर्चा करना है.

इस वेबिनार में, राज्य भर से लगभग 100 प्रतिभागी शामिल हुए और सभी विषयों के विशेषज्ञों के साथ चर्चा की गई. कमजोर वर्गों के लिए आयोजित इस सेमिनार का समापन राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा शुक्रवार शाम को पुलिस मुख्यालय में किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details