मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने किया पदभार ग्रहण

By

Published : Jan 11, 2021, 7:57 PM IST

शिवराज मंत्रिमंडल में हाल ही में मंत्री पद की शपथ लेने वाले मंत्री तुलसीराम सिलावट ने आज अपने विभाग, जल संसाधन और मत्स्य पालन विभाग का पदभार ग्रहण कर लिया है.

Bhopal
मंत्री तुलसीराम सिलावट ने किया पदभार ग्रहण

भोपाल। हाल ही में शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्री बने तुलसीराम सिलावट ने आज अपने विभाग, जल संसाधन और मत्स्य पालन विभाग का पदभार ग्रहण कर लिया. मंत्रालय में पदभार ग्रहण करने के बाद तुलसीराम सिलावट ने अपनी प्राथमिकता केन-बेतवा लिंक परियोजना को बताया है. उन्होंने कहा है कि हमारा संकल्प सिंचाई का रकबा बढ़ाकर किसानों की पैदावार बढ़ाने और बुंदेलखंड की प्यास बुझाना है.

मंत्री तुलसीराम सिलावट

विधिवत पूजा अर्चना के साथ किया पदभार ग्रहण

शिवराज सरकार में जल संसाधन और मत्स्य पालन मंत्री बनाए गए तुलसीराम सिलावट ने आज वल्लभ भवन में दोनों विभागों का पदभार ग्रहण किया है. विधिवत पूजा अर्चना के बाद तुलसीराम सिलावट ने पदभार ग्रहण किया और इस मौके पर उन्होंने विभाग के अफसरों के साथ बैठक करते हुए अपनी प्राथमिकताएं बताई. उन्होंने कहा कि 'केन-बेतवा लिंक एक महत्वाकांक्षी परियोजना है और इस परियोजना को पूरा करना मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का सपना है, इसलिए मेरी प्राथमिकता परियोजना को जल्द से जल्द पूरी करने की है.' उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि परियोजना को लेकर मध्य प्रदेश सरकार को जो काम करना है, उसमें तेजी से जुट जाए.

विधिवत पूजा अर्चना के साथ किया पदभार ग्रहण
पदभार ग्रहण करते मंत्री

'बुंदेलखंड को समृद्ध बनाना है'

'तुलसीराम सिलावट ने कहा है कि 'हमारे ओजस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के नेतृत्व में केन बेतवा लिंक पर काम किया जाना है. हमारा बुंदेलखंड का क्षेत्र जो सूखा है, वहां पानी का अभाव है. मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के विकास और प्रगति के लिए नींव का पत्थर माने जाने वाली केन बेतवा लिंक योजना बहुत बड़ी सौगात होने वाली है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और केंद्रीय जल संसाधन मंत्री के प्रयास से बड़ी सौगात मिलने वाली है. हमारा संकल्प बुंदेलखंड में सिंचाई का रकबा बढ़ाकर किसानों की पैदावार बढ़ाना है, यही हमारा लक्ष्य है.'

मंत्री तुलसीराम सिलावट ने किया पदभार ग्रहण

ABOUT THE AUTHOR

...view details