मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल में वाहन चोरों का आतंक, 44 जगह हॉटस्पॉट घोषित

By

Published : Feb 20, 2021, 5:45 PM IST

भोपाल में वाहन चोर अपने मनसूबों में लगातार कामयाब हो रहे हैं. आरोपियों ने एक महीने में ही 100 से ज्यादा वाहनों को अपना निशाना बनाया है. जिसके बाद पुलिस ने 44 स्थानों को हॉटस्पॉट घोषित किया है.

Vehicle theft cases increased
भोपाल में वाहन चोरों का आतंक

भोपाल।राजधानी भोपाल में वाहन चोरी की वारदात थमने का नाम ही नहीं ले रही है. आलम यह है कि पिछले एक महीने में ही 100 से ज्यादा वाहन चोरी हुए हैं. जिसके बाद पुलिस ने चोरी की वारदातों को देखते हुए राजधानी भोपाल के 44 स्थानों को हॉटस्पॉट घोषित किया है.

भोपाल में वाहन चोरों का आतंक

44 जगह हॉटस्पॉट घोषित

राजधानी पुलिस इन दिनों वाहन चोरों के आतंक से खासी परेशान है. बेखौफ वाहन चोर पार्किंग स्थलों में खड़े वाहनों को भी निशाना बना रहे हैं. आलम यह है कि पिछले एक महीने में ही 100 से ज्यादा वाहन चोरी की वारदातें सामने आ चुकी है. लिहाजा पुलिस ने नए और पुराने शहर में 44 स्थानों को वाहन चोरी के लिए हॉटस्पॉट घोषित किया है. जिनमें एमपी नगर जोन वन, जोन टू, जिला अदालत परिसर, न्यू मार्केट मनीषा मार्केट 10 नंबर मार्केट और नादरा बस स्टैंड समेत 44 स्थान शामिल है.

44 जगह हॉटस्पॉट घोषित

चोरों से साढ़े 4 लाख के वाहन बरामद

हाल ही में राजधानी पुलिस ने एक वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए उनके पास से 6 चोरी के वाहन बरामद किए हैं. शुरुआती पूछताछ में चोरों ने राजधानी भोपाल के एमपी नगर थाना क्षेत्र बागसेवनिया, शाहपुरा और हबीबगंज थाना क्षेत्रों से इन वाहनों को चोरी करना कबूल किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से करीब चार लाख 80 हज़ार रुपये के वाहन बरामद किए हैं. बताया जा रहा है, कि चोरी की है वाहनों को चोर गिरोह दूर दराज के अंचलों में कम दामों में बेचा करते थे. फिलहाल पुलिस को इनके और भी साथियों की तलाश है.

मुरैना आरटीओ की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 54 वाहनों से वसूला जुर्माना

कई चोरों पर इनाम घोषित

राजधानी भोपाल में हर दिन किसी न किसी थाना क्षेत्र से वाहन चोरी हो रहे हैं. लगातार वाहन चोरी की वारदातों में इजाफा हो रहा है. लिहाजा भोपाल पुलिस ने करीब एक दर्जन चोरों पर पांच-पांच हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया है. इसके साथ ही पुलिस ने शहर भर के चौक चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से इन वाहन चोरों के फोटो भी जारी किए हैं. हालांकि वाहन चोरों की फोटो जारी करने के बाद भी पुलिस को कोई बड़ी सफलता हाथ नहीं लगी है. इसके साथ ही आम जनता से भी अपील की है कि वह अपने वाहनों को पार्किंग में ही खड़ा करें और अन्य स्थानों पर वाहन खड़ा करते समय अलर्ट रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details