मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कमिश्नर को सौंपी गई खटलापुरा हादसे की जांच, नगर निगम परिषद की बैठक में हुआ फैसला

By

Published : Sep 29, 2019, 10:01 AM IST

भोपाल नगर निगम परिषद की बैठक में संभागीय कमिश्नर को खटलापुरा हादसे की जांच सौंप दी गई है. इस घटना के जांच के लिए दोनों ही दल मांग कर रहे थे.

भोपाल। नगर निगम भोपाल की परिषद बैठक में खटलापुरा हादसे को लेकर जमकर हंगामा हुआ. पक्ष विपक्ष दोनों ने दल के नेताओं ने हादसे की जांच संभागीय कमिश्नर से कराने की मांग उठाई है. निगम अध्यक्ष ने बताया कि दोनों दलों की मांग को देखते हुए संभाग कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव को मामले की जांच सौंपी गई है.

निगम अध्यक्ष ने कहा कि घटना की जांच के लिए जो 1 को नियुक्त किया था उनकी जूनियरटी को लेकर बैठक में हंगामा हुआ और सवाल उठाया गया कि कहीं न कहीं वे अपने वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ जांच नहीं कर पाएंगे.

घटना को बड़ा बताते हुए निगम अध्यक्ष ने कहा कि संभाग कमिश्नर कल्पना को जांच का जिम्मा सौंपा गया है. वे किसी के दबाब में काम आने वाली नहीं हैं. नेता प्रतिपक्ष मोहम्मद सगीर ने बताया कि जो जूनियर होगा वह अपने से बड़े अधिकारी के खिलाफ कैसे एक्शन लेगा. उन्होंने संभाग कमिश्नर को जांच के लिए उपायुक्त मानते हुए कहा कि जांच में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए.

बता दें कि खटलापुरा हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए थे जिसकी जिम्मेदारी एसडीएम सतीश सक्सेना को सौंपी गई थी लेकिन सतीश सक्सेना को जांच सौंपने के बाद से सवाल उठ रहे हैं कि वे अपने सीनियर अधिकारियों पर कैसे कार्रवाई करेंगे.

Intro:भोपाल नगर निगम की परिषद की बैठक में खटलापूरा हादसे की जांच संभाग कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव से कराने की मांग की गई.... कांग्रेस और बीजेपी दोनों दलों के पार्षदों ने मांग की है कि ... खटलापुरा हादसे की जांच संभाग कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव से करवाई जाए क्योंकि एक जूनियर अधिकारी कैसे अपने सीनियर अधिकारी पर कार्रवाई करेगा इस पर सवाल उठता है.....


Body:दरअसल इस घटना के तुरंत बाद मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए थे जिसकी जिम्मेदारी एसडीएम सतीश सक्सेना को सौंपी गई थी लेकिन सतीश सक्सेना को जांच सौंपने के बाद से ही सवाल उठ रहे हैं कि.... अपने सीनियर अधिकारियों पर सतीश सक्सेना कैसे कार्रवाई करेंगे क्योंकि इस पूरे मामले में कलेक्टर से लेकर डीआईजी, एसपी तक पर लापरवाही बरतने के आरोप लग रहे हैं....


Conclusion:इसी को लेकर नगर निगम परिषद की बैठक में कांग्रेस और बीजेपी के पार्षदों ने एसडीएम सतीश सक्सेना के बजाय संभाग कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव से जांच कराने की मांग की है... अब देखना होगा पार्षदों की मांग पर सरकार कुछ फैसला लेती है या नहीं... बाइट, सुरजीत सिंह चौहान, निगम अध्यक्ष बाइट, मोहम्मद सगीर, नेता प्रतिपक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details