मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उज्जैन में खाद्य विभाग का शुद्ध डेयरी पर छापा, मावा-पनीर सहित घी और दही का लिया सैंपल, जांच के लिए भेजा भोपाल

By

Published : Jun 23, 2023, 9:59 PM IST

उज्जैन के दौलतगंज घी मण्डी स्थित शुद्ध डेयरी पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने एक्शन लेते हुए छापा मारा है. डेयरी से मावा, पनीर, घी, दही, मिठाई के नमूने लेकर जांच के लिए भोपाल भेजे हैं. (Ujjain News )

food department raid pure dairy in ujjain
उज्जैन में खाद्य विभाग ने शुद्ध डेयरी पर मारा छापा

उज्जैन में खाद्य विभाग ने शुद्ध डेयरी पर मारा छापा

उज्जैन।खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के दल ने दौलतगंज घी मण्डी स्थित शुद्ध डेयरी पर छापे की कार्रवाई की है. डेयरी से मावा, पनीर, घी, दही, मिठाई के नमूने लेकर जांच के लिए भोपाल भेजा है. साथ ही मावा, पनीर, घी को जब्त कर लिया है. जांच दल ने डेयरी से 2 घरेलू गैस सिलेंडर भी जब्त किए हैं. अधिकारियों का कहना है कि भोपाल से जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. मिलावट के खिलाफ आगे भी निरंतर कार्रवाई चलती रहेगी. (Ujjain News )

मिलावटखोरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई:उज्जैन कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के आदेश पर ADM के निर्देशन पर मिलावट से मुक्ति अभियान के अंतर्गत आम उपभोक्ता को सुरक्षित खाद्य पदार्थों की उपलब्धता के लिए खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने गुरुवार को दौलतगंज घी मण्डी स्थित शुद्ध डेयरी पर छापा मारा. इस दौरान मावे की 2 डलिया लगभग 40 किलोग्राम मावा, 180 किलोग्राम घी, 50 किलोग्राम पनीर, 150 किलोग्राम दही और मिठाइयां विक्रय के लिए मिली हैं. वहीं जिला प्रशासन का कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश अनुसार मिलावटखोरों के खिलाफ लगातार मुहिम जारी रहेगी और आम जनता की जान के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाने के लिए खाद्य विभाग की टीम को कहा गया है.

पढ़ें ये खबरें...

शुद्ध डेयरी से कई चीजें जब्त: उज्जैन खाद्य सुरक्षा अधिकारी बसंत शर्मा ने बताया कि "उज्जैन शुद्ध डेयरी पर से जांच के लिए मावा, पनीर, मिश्रित दूध, घी, दही, गाय का घी, कलाकंद, बूंदी के लड्डू, क्रीम, काजू टुकड़ी, केसर बर्फी आदि के कुल 12 नमूने जांच के लिए राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजे हैं. वहीं मौके पर मावा, पनीर और घी की शेष मात्रा को जब्त कर विक्रेता को अभिरक्षा में दिया गया. जांच दल के अधिकारियों ने मौके पर 2 घरेलू सिलेंडर जब्त किए हैं. नमूने की जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details