मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बालाघाट नक्सल मामले में दो और आरोपी गिरफ्तार, असलाह बरामद

By

Published : Jul 12, 2021, 11:01 PM IST

गत दिनों गिरफ्तार हुए नक्सली से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने आरोपी के घर से कारतूस एवं अन्य सामान बरामद किया है. इस बीच पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

balaghat naxal case
बालाघाट नक्सल केस

भोपाल।नक्सलियों तक हथियार पहुंचाने के मामले में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. बालाघाट नक्सल मामले में पुलिस ने आरोपी घनश्याम के घर से भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए हैं. जांच के दौरान पुलिस को 496 कारतूस, एक पिस्टल और दो दूरबीन हाथ लगी हैं. वहीं दो अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार
बालाघाट, मंडला और डिंडोरी जिले में नक्सलियों तक हथियार पहुंचाने वाले गिरोह की तलाश में पुलिस काफी लंबे समय से जुटी हुई थी. बीते दिनों गिरफ्तार आरोपी घनश्याम आंचले से पूछताछ के बाद पुलिस ने जब उसके घर की तलाशी ली, तो पुलिस के भारी संख्या में कारतूस मिले.

मध्यप्रदेश में फिर सिर उठा रहा है 'लाल आतंक', नक्सलियों की सक्रियता बढ़ी, हॉकफोर्स तैनात करने की मांग

पूछताछ के बाद पुलिस ने महाराष्ट्र के गोदिया से बचन खंडारे और बालाघाट से बलजूर उइके को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों के मुताबिक दोनों आरोपी नक्सलियों से मीटिंग के बाद उन्हें अवैध हथियार और विस्फोटक सप्लाई करने का काम करते थे. पुलिस की टीम मुंबई, धार, बड़वानी और कोटा में भी मामले को लेकर जांच कर रही है. पुलिस की एक टीम इन स्थानों पर रवाना भी हो गई है.

सात जुलाई को पकड़े गए थे आठ आरोपी
7 जुलाई को पुलिस ने नक्सलियों तक हथियार पहुंचाने वाले गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया था. इनके पास से हथियार और अन्य सामान भी बरामद हुआ था. पूछताछ में पता चला कि आरोपी महाराष्ट्र-गोंदिया के रास्ते किरणापुर के बोरवन के जंगल में नक्सलियों तक हथियार और उनकी जरूरत का सामान पहुंचाते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details