मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर हुई ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता, भोपाल के तीन युवाओं ने मारी बाजी

By

Published : Jun 24, 2020, 1:19 AM IST

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के मौके पर खेल और युवा कल्याण विभाग ने वर्चुअल ओलंपिक के क्विज का आयोजन किया गया. जिसमें प्रदेशभर से युवाओं ने भाग लिया. इस प्रतियोगिता में भोपाल के तीन युवाओं ने बाजी मारी है.

Three youth of Bhopal won in online quiz competition
ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में भोपाल के तीन युवाओं ने जीता

भोपाल। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के मौके पर खेल और युवा कल्याण विभाग ने वर्चुअल ओलंपिक के क्विज का आयोजन किया गया. जिसमें प्रदेशभर से युवाओं ने भाग लिया. इस प्रतियोगिता में भोपाल के तीन युवाओं ने क्विज प्रतियोगिता में बाजी मारी है. ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में 2 हजार 785 युवाओं ने पंजीयन कराया था. जिसमें 67 प्रतिशत पुरुष एवं 37 प्रतिशत महिलाएं शामिल हैं.

ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में भोपाल के तीन युवाओं ने जीता

23 जून यानी अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के मौके पर खेल और युवा कल्याण विभाग ने वर्चुअल ओलंपिक के क्विज का आयोजन किया था. जिसमें प्रदेशभर से युवाओं ने भाग लिया. ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में 2785 युवाओं ने पंजीयन कराया था. आयोजन के दौरान प्राचीन ओलंपिक, मॉडर्न ओलंपिक और ओलंपिक खेलों में भारत ओलंपिक खेलों में मध्य प्रदेश और मध्य प्रदेश के खेल परिदृश्य से संबंधित विषयों के 90 प्रश्न पूछे गए थे. इन 90 प्रश्नों का जवाब 30 मिनट के अंदर सबमिट करना था.

पहले तीन स्थान पर भोपाल के युवा रहे. इनमें 73 नंबर के साथ पहला स्थान मुबाशिर खान और 72 नंबर के साथ कृतज्ञ शर्मा ने दूसरा वहीं 67 अंकों के साथ हर्षित कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया. इस क्विज में पहले स्थान के लिए 11 हजार, दूसरे स्थान के लिए साढ़े 5 हज़ार और तीसरे स्थान के लिए 3 हजार रूपये की राशि विजेताओं को दी गई. इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के मौके पर प्रदेश के हॉकी फीडर सेंटर, मध्य प्रदेश राज्य महिला हॉकी अकैडमी ग्वालियर और पुरुष हॉकी एकेडमी में खेल गतिविधियों को भी आयोजित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details