मध्य प्रदेश

madhya pradesh

किसी भी त्योहार के सार्वजनिक आयोजन की अनुमति नहीं, क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक निर्णय

By

Published : Aug 26, 2020, 8:56 PM IST

आने वाले दिनों में त्योहारों को लेकर प्रशासन द्वारा रणनीति तैयार की जा रही है. जिसे लेकर जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक की गई जिसमें निर्णय लिया गया कि किसी भी त्योहार के सार्वजनिक आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी.

bhopal
bhopal

भोपाल। राजधानी भोपाल के लिए आने वाले दिनों में त्योहारों को लेकर क्या रणनीति बनाई जाए, कोरोना वायरस संक्रमण से शहर को किस तरह से सुरक्षित रखा जाए, इसे लेकर आज जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक की गई. इस बैठक की अध्यक्षता प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने की.

बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि आने वाले समय में किसी भी त्योहार का आयोजन सार्वजनिक स्थल पर नहीं किया जाएगा. सभी धर्मों के धर्मावलंबी अपने घरों में ही त्योहार मनाएंगे. इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों, चौराहों, सड़क पर किसी भी प्रकार का कोई भी मेला, जुलूस, जलसा, कार्यक्रम का आयोजन करने नहीं दिया जाएगा.

इसके साथ ही गणेश विसर्जन घाटों पर नहीं होगा। सभी को अपने घरों में ही व्यवस्था कर गणेश प्रतिमा का विसर्जन करना होगा. इसके अलावा नगर निगम जगह-जगह पर स्टाल लगाकर मूर्तियों को विसर्जन करने के लिए एकत्र किया जाएगा. साथ ही 'मेरे गणेश- मेरे घर' अभियान को जन जन तक पहुंचाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा.

बता दें आने वाले दिनों में काफी सारे बड़े त्योहार मनाए जाएंगे पर कोरोना वायरस शहर में अभी बेकाबू स्थिति में है जिसे लेकर किसी भी तरह के बड़े आयोजन को अनुमति देना जिला प्रशासन के लिए मुसीबतें पैदा कर सकता है, क्योंकि बड़े आयोजन से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ जाता है, इसलिए फिलहाल किसी भी तरह के बड़े आयोजन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इस बैठक में विधायक कृष्णा गौर,कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआईजी इरशाद वली समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details