मध्य प्रदेश

madhya pradesh

हाई परफार्मेंस लीडरशिप प्रोग्राम में खेल मंत्री ने दिया निर्देश, कहा- खिलाड़ियों को ना हो मानसिक तनाव

By

Published : Sep 23, 2020, 1:03 PM IST

भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम में अभिनव बिंद्रा और ईएलएमएस फाउंडेशन के बैनर तले आयोजित हाई परफार्मेंस लीडरशिप प्रोग्राम में प्रदेश के खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया मौजूद रहीं, इस दौरान उन्होंने कहा कि किसी भी खिलाड़ी को मानसिक तनाव नहीं होना चाहिए.

High Performance Leadership Program
हाई परफार्मेंस लीडरशिप प्रोग्राम

भोपाल।टीटी नगर स्टेडियम में अभिनव बिंद्रा और ईएलएमएस फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हाई परफार्मेंस लीडरशिप प्रोग्राम में प्रदेश के खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया मुख्य रूप से उपस्थित रहीं. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वर्तमान परिस्थितियों में किसी भी खिलाड़ी को मानसिक तनाव नहीं होना चाहिए इस बात का ख्याल सभी प्रशिक्षकों को रखना होगा. अगर कोई परेशानी सामने आती है तो तत्काल खेल संचालक या प्रशासन को अवगत कराया जाए.

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने प्रशिक्षकों में लीडरशिप क्वालिटी को विकसित करने पर जोर देते हुए कहा है कि हाई परफार्मेंस लीडरशिप प्रोग्राम प्रशिक्षकों को आंतरिक शक्ति और आत्मविश्वास को बढ़ावा देने में सकारात्मक भूमिका निभाएगा.

खेल मंत्री सिंधिया ने कहा कि कोरोना काल में हमें अपने आप को साबित करना है कि हम अन्य राज्यों से आगे हैं. दुनिया अब कोविड के खतरे से सचेत हो रही है. धीरे-धीरे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल प्रतियोगिताएं शुरू हो रही हैं. उन्होंने प्रशिक्षकों से कहा कि वे अपने साथ खिलाड़ियों की भी नेतृत्व क्षमता और शैली को विकसित करें, प्रभावी संवाद करें, अपने नेतृत्व प्रदर्शन को उच्च स्तर पर बदलने और स्थानांतरित करने के लिए हाई परफार्मेंस लीडरशिप प्रोग्राम के हर पहलू पर ध्यान दें.

बता दें कि अभिनव बिंद्रा और ईएलएमएस फाउंडेशन द्वारा विशेष रूप से मध्यप्रदेश की राज्य खेल अकादमियों के प्रशिक्षक, खिलाड़ियों, स्पोर्ट स्टॉफ, जिला खेल अधिकारियों आदि के लिए हाई परफार्मेंस प्रोग्राम तैयार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details