मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर, जारी रहेगी तापमान में गिरावट

By

Published : Feb 7, 2021, 2:24 PM IST

मध्यप्रदेश के मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आने वाले दो-तीन दिनों में तापमान में और गिरावट होने की संभावना दर्ज कराई है, जिससे और ठंड बढ़ने के आसार है.

Weather in MP
मप्र में मौसम

भोपाल।मध्यप्रदेश के मौसम में एक फिर सर्द हवाओं ने अपना पैर पसार लिए है. तापमान में गिरावट जारी है. काड़के की ठंड से प्रदेश ठिठुक रहा है. मध्यप्रदेश के सभी जिलों में पारा 10 डिग्री से नीचे ही बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले एक से दो दिनों तक तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. सबसे कम पारा 6 डिग्री रायसेन मे दर्ज किया गया है.

प्रदेश में 6 से 10 डिग्री तक बना तापमान

राजधानी भोपाल में भी तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. भोपाल में तापमान 8.2 डिग्री दर्ज किया है जो सामान्य तापमान से 4 डिग्री कम है. वहीं प्रदेश में सबसे कम तापमान रायसेन में 5.6 डिग्री दर्ज किया गया है. साथ ही मध्य प्रदेश के लगभग सभी जिलों में तापमान 6 डिग्री से 10 डिग्री के बीच बना हुआ है. इतना ही नहीं खंडवा में शीत लहर भी देखने को मिली है. वहीं अन्य जिलों जैसे बैतूल में 8.6 डिग्री, खजुराहो में 7.4 डिग्री, ग्वालियर में 9 डिग्री, गुना में 7 डिग्री तक न्यूनतम तापमान बना हुआ है.

तापमान में और गिरावट के आसार

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले समय में तापमान में अधिक गिरावट देखने को मिलेगी, जो कि एक से दो दिन जारी रहेगी. उसके बाद तापमान में बढ़ोतरी के संकेत मौसम विभाग द्वारा दिए गए हैं. मौसम विभाग ने बुजुर्गों और बच्चों सहित मरीजों को घर में रहने की एडवाइजर जारी की है. वहीं जम्मू कश्मीर से बन रहे विक्षिप के चलते मध्य प्रदेश में भी आंशिक असर होने की संभावना मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है.

ये भी पढ़े-MP WEATHER: मध्यप्रदेश में मौसम का हाल, तापमान की स्थिति

ABOUT THE AUTHOR

...view details