मध्य प्रदेश

madhya pradesh

संस्कृति बचाओ मंच ने जलाया 'पाक' का झंडा, पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने की मांग

By

Published : Oct 31, 2020, 9:45 AM IST

भोपाल में पाकिस्तान के सांसदों के द्वारा दिए गए वक्तव्य के बाद शहर में एक बार फिर पाकिस्तान के प्रति लोगों में नाराजगी बढ़ गई है, संस्कृति बचाओ मंच के द्वारा देर शाम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पोस्टर और पाकिस्तान का झंडा जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया है.

protest against pakistan
पाकिस्तान का विरोध

भोपाल। पिछले दो दिनों के दौरान पाकिस्तान के 2 सांसदों के द्वारा इस बात को स्वीकार किया गया है कि भारत में हुई आतंकवादी घटनाओं में पाकिस्तान का ही हाथ था. साथ ही भारत के द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक को भी पाकिस्तान के सांसदों ने स्वीकार किया है. पुलवामा में हुए हमले को भी पाकिस्तान के सांसदों ने स्वीकार किया है कि यह आतंकी हमला भी पाकिस्तान के द्वारा ही किया गया था. पाकिस्तान के सांसदों के द्वारा दिए गए वक्तव्य के बाद शहर में एक बार फिर पाकिस्तान के प्रति लोगों की नाराजगी बढ़ गई है, संस्कृति बचाओ मंच के द्वारा देर शाम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पोस्टर और पाकिस्तान का झंडा जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया है.

पाकिस्तान के प्रति लोगों की नाराजगी
पाकिस्तान को घोषित किया जाए आतंकवादी देशसंस्कृति बचाओ मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी का कहना है कि आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तान का झंडा जलाकर हमने अपना विरोध प्रकट किया है. पुलवामा हमले की जिम्मेदारी स्वयं पाकिस्तान के सांसदों ने कबूली है. पाकिस्तानी सांसदों ने भरी संसद में इस बात को स्वीकार किया है कि पुलवामा हमला पाकिस्तान के ही इशारे पर किया गया था. पाकिस्तान के सांसदों के द्वारा इस बात को स्वीकार करने पर यह बात सिद्ध हो जाती है कि पाकिस्तान एक आतंकवादी देश है. जहां आतंकवादियों को पनाह दी जाती है. उन्हें इस तरह के घटनाक्रम करने की आजादी दी जाती है. पाकिस्तान जैसा देश न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक बहुत बड़ा खतरा है.सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर भी साधा निशाना, मांगा स्पष्टीकरणवहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के द्वारा पुलवामा हमले और सर्जिकल स्ट्राइक पर कई तरह के सवाल खड़े किए गए थे. सबूत मांगे गए थे, अब उन्हें सामने आकर यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे भी इस पुलवामा हमले में शामिल थे.पाकिस्तान को दुनिया भर में ब्लैक लिस्ट करने की उठाई मांगउन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन के माध्यम से मांग करते हैं कि संयुक्त राष्ट्र संघ को तत्काल पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करना चाहिए. साथ ही जो सुविधाएं अब तक पाकिस्तान को दी जा रही थी उसे तत्काल बंद कर देना चाहिए. पाकिस्तान को तत्काल ब्लैक लिस्टेड किया जाना चाहिए और सभी देशों को ऐसे देश से अपने संबंध हमेशा के लिए तोड़ देने चाहिए. पाकिस्तान हमेशा ही भारत के खिलाफ साजिश रच कर आतंकवादियों से हमले करवाता रहा है. पाकिस्तान की विचारधारा ही हमेशा आतंकी रही है. यही वजह है कि वहां आतंकियों को पनाह दी जाती है और बाकायदा आतंकी हमले करने की ट्रेनिंग भी दी जाती है.

पूरी दुनिया को सबक लेना चाहिए

भारत में जब भी आतंकी हमले हुए हैं पाकिस्तान ने हमेशा ही इन हमलों में अपनी भूमिका को नकारा है लेकिन जिस तरह से पाकिस्तान की संसद में बैठे सांसदों के द्वारा ही इस बात को स्वीकार किया गया है कि भारत में हुए आतंकी हमले में पाकिस्तान का हाथ था. इससे पाकिस्तान के झूठ का पर्दाफाश हो गया है. पाकिस्तान जैसे आतंकी देश पूरी दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा है इसलिए पाकिस्तान को अब पूरी दुनिया को मिलकर सबक सिखाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details