मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लक्ष्मण सिंह की नसीहत पर बोले सज्जन सिंह वर्मा, 'इस तरह के प्रश्न उठाना बकवास'

By

Published : Aug 8, 2020, 12:49 AM IST

कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने कांग्रेस के सॉफ्ट हिंदुत्व की राजनीति पर सवाल खड़े किए थे, जिस पर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आज पूरा देश राम नाम में डूबा हुआ है. ऐसे वक्त पर इस तरह के प्रश्न उठाना निरर्थक और बकवास है. पढ़िए पूरी खबर....

Sajjan Singh Verma
सज्जन सिंह वर्मा

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के विधायक भाई लक्ष्मण सिंह ने कांग्रेस के सॉफ्ट हिंदुत्व की राजनीति पर सवाल खड़े करने पर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने उनके बयान को निरर्थक और बकवास करार दिया है. लक्ष्मण सिंह ने कांग्रेस की राम भक्ति और उपचुनाव वाले क्षेत्रों में शुद्धिकरण जैसे अभियान पर सवाल खड़े किए थे और कहा था कि इससे कांग्रेस को नुकसान होगा.

लक्ष्मण सिंह द्वारा सवाल खड़े किए जाने पर पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि लक्ष्मण सिंह आधुनिक युग के लक्ष्मण हैं, इनकी विचारधारा अलग है, उस समय के राम लक्ष्मण की विचारधारा अलग थी, हमारा ऐसा मानना है कि राम की भक्ति में पूरा देश डूबा हुआ है, हर व्यक्ति कह रहा है कि मैं राम में हूं और राम मुझमें है, तो ऐसे प्रश्न उठाना निरर्थक और बकवास मानता हूं. इस तरह की बकवास नहीं होना चाहिए.

राम मंदिर के भूमि पूजन के समय पर जहां कमलनाथ ने अपने आवास पर हनुमान चालीसा का आयोजन किया तो वहीं राम मंदिर के शिलान्यास के दिन मध्यप्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रकाश पर्व मनाया गया. इसको लेकर दिग्विजय सिंह के छोटे भाई और कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने अपनी ही पार्टी पर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने कहा था कि राम भक्ति दिखाने और शुद्धीकरण जैसे अभियान चलाने से कुछ नहीं होगा. ऐसा करने से कांग्रेस अपना नुकसान करेगी और इसका फायदा बहुजन समाज पार्टी को होगा. हमें दलबदल और विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ना चाहिए.

लक्ष्मण सिंह के इस बयान पर पलटवार करते हुए सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि ये राम के छोटे भाई लक्ष्मण हैं,. लेकिन यह आधुनिक युग के लक्ष्मण हैं, जब पूरा देश राम के नाम में डूबा हुआ है, तब इस तरह के प्रश्न उठाना निरर्थक और बकवास है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details