मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Weather Report : MP के 34 जिलों में बारिश का अलर्ट, अभी 3 से 4 दिन तक ऐसी ही बरसेंगे बदरा

By

Published : Jul 13, 2022, 5:51 PM IST

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अभी 3-4 दिनों तक गरज- चमक के साथ झमाझम बारिश और बिजली गिरने का दौर जारी रहेगा. 16 जुलाई तक पश्चिमी मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं भारी बारिश और 19 जुलाई तक मध्यप्रदेश के विभिन्न हिस्सों में रुक-रुककर बारिश होने की संभावना है. 15 जुलाई को बंगाल की खाड़ी मे नया सिस्टम बनेगा. इसके प्रभाव से 16 और 17 जुलाई को इंदौर में अच्छी बारिश होने के आसार है. (Rain alert in 34 districts of MP) (Rain continue like this for 3 to 4 days)

Heavy rain in Madhya Pradesh
MP के 34 जिले बारिश का अलर्ट

भोपाल।अभी मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है. नदी- नाले उफान पर आने से कई हाईवे और मार्ग बंद हो गए हैं और कई शहरों-गांवों का संपर्क टूट गया है. मध्यप्रदेश मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अभी 19 जुलाई तक मौसम के ऐसे ही बने रहने के आसार हैं. बुधवार को 34 जिलों में भारी से अति भारी बारिश का रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया. वहीं 7 संभागों और 2 जिलों में बिजली गिरने और चमकने की चेतावनी जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया.

MP के 34 जिले बारिश का अलर्ट

इन जिलों के लिये जारी किया अलर्ट :मध्य प्रदेश के मौसम विभाग द्वारा प्रदेश के 34 जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश को लेकर रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसमें नर्मदापुरम् संभाग के साथ छिंदवाड़ा, बुरहानपुर और खंडवा जिलों में अति भारी बारिश के चलते रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, भोपाल और उज्जैन संभाग के साथ कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, अनूपपुर, सागर, दमोह, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, इंदौर, धार और गुना में भारी बारिश की चेतावनी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वही इंदौर, उज्जैन, भोपाल, नर्मदापुरम, सागर, जबलपुर और शहडोल संभागों और गुना और ग्वालियर जिलों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने और चमकने का भी येलो अलर्ट जारी किया गया हैं.

MP Heavy Rain: बारिश में खुली भ्रष्टाचार की पोल, नाले में आया उफान, ढह गई हाल ही में बनी पुलिया

इन जिलों में हुई इतनी बारिश :पिछले 24 घंटे में प्रदेश के बैतूल में 68 मिलीमीटर, खंडवा में 38 मिलीमीटर, ग्वालियर में 36 मिलीमीटर, पंचमढ़ी में 26 मिली मीटर, भोपाल के बैरागढ़ में 17.2 मिलीमीटर, दमोह में 19 मिलीमीटर वर्षा हुई. वहीं इंदौर में 5.6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई. प्रदेश में मानसून सीजन में पूरी मध्यप्रदेश में जहां औसत से 6 प्रतिशत कम वर्षा हुई है, जबकि पश्चिमी मध्य प्रदेश में औसत से 21 प्रतिशत अधिक वर्षा दर्ज की गई है. (Rain alert in 34 districts of MP) (Rain continue like this for 3 to 4 days)

ABOUT THE AUTHOR

...view details