मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए प्रभुराम चौधरी होंगे सांची विधानसभा सीट से उम्मीदवार: सुरेंद्र पटवा

By

Published : May 22, 2020, 3:50 PM IST

Updated : May 22, 2020, 4:10 PM IST

मंत्रिमंडल विस्तार की सरगर्मियों के बीच उपचुनाव में टिकट के दावेदारों की जोर आजमाइश भी भी बढ़ने लगी है. पूर्व मंत्री एवं विधायक सुरेंद्र पटवा बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए प्रभुराम चौधरी को सांची विधानसभा सीट से पार्टी का संभावित उम्मीदवार बताया, इस सीट से बीजेपी नेता एवं पूर्व मंत्री गौरीशंकर शेजवार भी दावेदारी कर रहे है.

Prabhuram Chaudhary will be the candidate from Sanchi
प्रभुराम चौधरी होंगे सांची से उम्मीदवार

भोपाल। मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट के बीच अब बीजेपी नेताओं और उपचुनाव के दावेदारों का बीजेपी प्रदेश कार्यालय में हाजिरि लगाने का सिलसिला शुरू हो गया है. पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक सुरेंद्र पटवा प्रदेश मुख्यालय पहुंचे. पटवा ने संगठन महामंत्री सुहास भगत और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मुलाकात की. मुलाकात को लेकर पटवा का कहना है कि, वह रायसेन की सांची विधानसभा सीट को लेकर चर्चा करने आए थे. पटवा ने संकेत दिए है कि, सांची से कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए प्रभुराम चौधरी को पार्टी टिकट देगी.

प्रभुराम चौधरी होंगे सांची से उम्मीदवार

बता दें पिछले कई दशकों से सांची विधानसभा सीट से पूर्व मंत्री गौरीशंकर शेजवार राजनीति करते आए हैं, सत्ता में भी उनका योगदान रहा है. हालांकि 2018 विधानसभा चुनाव में उनके बेटे मुदित शेजवार कांग्रेस के प्रत्याशी प्रभुराम चौधरी से चुनाव हार गए थे, लेकिन अब प्रभुराम चौधरी ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है. ऐसे में संभावना यह है कि, पार्टी प्रभुराम चौधरी को ही सांची से अपना उम्मीदवार बनाएगी. ऐसे में खबरें आ रही हैं कि, गौरीशंकर शेजवार पार्टी के इस फैसले से नाराज नजर चल रहे हैं. अब देखना यह होगा कि आने वाले समय में शेजवार की भूमिका क्या रहेगी.

सुरेंद्र पटवा पिछली शिवराज सरकार के कार्यकाल में पर्यटन मंत्री रहे हैं और 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में पटवा ने भोजपुर से कांग्रेस के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री रहे सुरेश पचौरी को हराया था. ऐसे में पटवा भी मंत्रिमंडल में खुद को शामिल किए जाने की अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. हालांकि वे विस्तार को यह कहते नजर रहे है कि, यह मुख्यमंत्री का अधिकार है. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सुरेंद्र पटवा का कहना है कि, मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार लंबा हो गया है, सत्ता संगठन पर जिम्मेदारी तय करने की बात कहते हुए पटवा ने कहा कि, फिलहाल हम सब मिलकर रायसेन जिले के उपचुनाव पर फोकस कर रहे हैं. सांची की सीट जीतना उनकी पहली प्राथमिकता है.

Last Updated :May 22, 2020, 4:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details