मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में आने वाले दिनों में मावठा बरसने की आशंका

By

Published : Feb 2, 2021, 3:16 PM IST

Updated : Feb 2, 2021, 3:41 PM IST

प्रदेश में लगातार हो रहे मौसम में बदलाव को के बाद अब मौसम विभाग ने आने वाले दो-तीन में प्रदेश के कुछ हिस्सों में मवाठा बरसने की संभावना बताई है.

weather
weather

भोपाल। पिछले एक हफ्ते से जारी कड़ाके की ठंड के बाद सोमवार को लोगों ने राहत महसूस की है, लेकिन अभी भी उमरिया मंडला क्षेत्र में कड़ाके की ठंड जारी है. शीतलहर का असर उमरिया मंडला क्षेत्र में बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो से तीन दिनों में ठंड की बढ़ोतरी होगी.

मौसम विभाग की जानकारी

प्रदेश में फिर बरसेगा मावठा

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आने वाले 2 से 3 दिन बाद पूर्वी और पश्चिमी मध्य प्रदेश में गरज-चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी होगी. करीब 48 घंटे बाद भोपाल सहित प्रदेश के कई स्थानों पर बादल छाए रहने की उम्मीद है. उत्तर भारत में उठ रही हवाओं का असर प्रदेश में दिखेगा और एक बार फिर सर्द हवाओं के बाद मावठा बरसेगा. आज से सिस्टम बनना शुरु होगा और कल से भोपाल से आसपास के जिलो में हल्के बादल देखने को मिलेंगे.

प्रदेश में मण्डला, खण्डवा, सतना में सबसे कम तापमान

प्रदेश में कड़ाके की ठंड के बाद कुछ जिलों में तापमान बढ़ा हुआ देखने को मिली है लेकिन प्रदेश के मंडला, खंडवा और सतना जिलों में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली है, यहां तापमान 4 डिग्री के आसपास बना हुआ है. वहीं भोपाल का न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री 9 डिग्री के आसपास बना हुआ है, अधिकतम तापमान 28 डिग्री करीब रहेगा.

Last Updated : Feb 2, 2021, 3:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details