मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पीएम नरेन्द्र मोदी 7 अगस्त को मध्य प्रदेश में करेंगे अन्न उत्सव का शुभारंभ

By

Published : Jul 23, 2021, 10:32 PM IST

मध्य प्रदेश में 7 अगस्त को अन्न उत्सव का शुभारंभ पीएम मोदी करेंगे. पीएम मोदी वर्चुअल तरीके से कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे. एमपी में असकी तैयारी की जा रही है.

पीएम नरेन्द्र मोदी 7 अगस्त को मध्य प्रदेश में करेंगे अन्न उत्सव का शुभारंभ
पीएम नरेन्द्र मोदी 7 अगस्त को मध्य प्रदेश में करेंगे अन्न उत्सव का शुभारंभ

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्य प्रदेश से गरीब कल्याण योजना के तहत अन्न उत्सव की शुरुआत करेंगे. 7 अगस्त को पीएम मोदी कार्यक्रम का वर्चुअली शुभारंभ करेंगे. मध्य प्रदेश का खाद्य विभाग और सहकारिता विभाग इसके लिए विशेष तैयारियों में जुटा है. अन्न उत्सव के तहत प्रदेशभर में 25 हजार 435 उचित मूल्य की दुकानों से नि:शुल्क राशन वितरित किया जाएगा.

4 करोड़ हितग्राहियों को मिलेगा निशुल्क राशन

मध्य प्रदेश में 4 करोड़ 89 लाख 89 हजार 855 हितग्राहियों को 10-10 किलो राशन निशुल्क बांटा जाएगा. मध्य प्रदेश देश के उन राज्यों में से एक है, जहां वन नेशन वन राशन कार्ड के अंतर्गत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के पात्र परिवार किसी भी शासकीय उचित मूल्य दुकान से राशन प्राप्त कर सकते हैं.

कांग्रेस की रैली में पीएम मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल, 12 पर एफआईआर

सीएम ने दिए जरूरी दिशा निर्देश

भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह औऱ सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया भोपाल में कार्यक्रम में शामिल होंगे. कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर सीएम शिवराज ने खाद्य मंत्री और सहकारिता मंत्री को खाद दिशा निर्देश जारी किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details