मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आरक्षण के लिए आरपार! ओबीसी महासंघ ने किया सीएम हाउस का घेराव, पुलिस के साथ हुई झड़प

By

Published : Jul 28, 2021, 12:59 PM IST

Updated : Jul 28, 2021, 1:26 PM IST

ओबीसी महासंघ जबलपुर हाईकोर्ट के 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण (OBC RESERVATION IN MP) पर रोक के फैसले का विरोध कर रहा है.विरोध को लेकर ओबीसी महासंघ ने सीएम हाउस का घेराव किया.घेराव के दौरान पुलिस के साथ इनकी झड़प भी हुई.

OBC federation block CM house
ओबीसी महासंघ ने किया सीएम हाउस घेराव

भोपाल(Bhopal)। 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण पर रोक के विरोध ओबीसी महासभा का बड़ा प्रदर्शन जारी है.जयस आदिवासी संगठन के साथ ओबीसी महासभा ने जबलपुर हाईकोर्ट के 13 जुलाई के 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण पर रोक लगाने के फैसले के विरुध सीएम हाउस का घेराव किया है. घेराव के दौरान पुलिस के साथ इनकी झड़प भी हुई.

नीट मे ओबीसी आरक्षण समाप्ती का कर रहे विरोध

जबलपुर हाईकोर्ट ने 13 जुलाई को सुनवाई करते हुए 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण पर रोक लगा दी थी. कोर्ट ने सरकार को 14 फीसदी आरक्षण के हिसाब से सरकारी नौकरियों में भर्ती का आदेश दिया था. जिसके बाद अखिल भारतीय ओबीसी महासभा ने अपने समर्थन पत्र में कहा है कि नीट में ओबीसी आरक्षण समाप्त करने, एनएचआरएम में ओबीसी आरक्षण में अनियमितताओं और अन्य विभागों की प्रवेश और भर्ती परीक्षाओं की प्रक्रिया में क्रीमी लेयर की बाध्यता लागू करने के विरोध में मुख्यमंत्री आवास के घेराव का समर्थन कर रहे हैं. सभी पदाधिकारी इसमें शामिल है. इस दौरान अखिल भारतीय ओबीसी महासभा ने अपने सभी पदाधिकारियों को घेराव में शामिल होने के लिए कहा था.

ओलंपिक में जुमला-घोषणा फेंक प्रतियोगिता होती तो मोदी-शिवराज देश के लिए जरूर जीतते 'सोना'- कांग्रेस

300 से ज्यादा पुलिस बल तैनात ,ड्रोन से नजर रखी जा रही

एडीशनल एसपी अंकित ने बताया की सीएम हाउस जाने वाले सारे रास्ते को बंद कर दिया गया है. 300 से ज्यादा पुलिस जवानों को मौके पर तैनात किया गया है. पुलिस ने सीएम हाउस को चारों तरफ से घेर लिया है. पुलिस ने ड्रोन की भी सहायता ली है, ड्रोन से नजर रख जा रही है. इसके साथ ही पुलिस ने बज्र वाहन, वाटर कैनन को भी स्थितियों से निपटने के लिए तैनात कर दिया है.

Last Updated : Jul 28, 2021, 1:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details