मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अब वैक्सीन की सिंगल डोज लेने वाले नहीं कर सकेंगे रेल यात्रा, रेलवे ने जारी कीं नई गाइडलाइन

By

Published : Jan 9, 2022, 10:14 PM IST

Updated : Jan 9, 2022, 10:37 PM IST

कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए रेलवे ने यात्रा करने के लिए वैक्सीन की दोनों डोज जरूरी कर दी हैं. अगर वैक्सीन की दोनों डोज (vaccination for travel in indian railway) नहीं ली होंगी तो आपको यात्रा करने नहीं दी जाएगी.

vaccination
वैक्सीनेशन

भोपाल।कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में कोरोना गाइडलाइन और वैक्सीनेशन को लेकर सभी अलर्ट हो गए हैं. इसी कड़ी में सोमवार को इंडियन रेलवे (indian railway guideline) ने बड़ा फैसला किया है. हालांकि यह फैसला अभी दक्षिण रेलवे (southern railway new guideline for travel) ने लिया है. जल्द ही इसे देशभर में लागू किया जाएगा.

एक डोज वाले नहीं कर पाएंगे यात्रा
दक्षिण रेलवे ने फैसला किया है कि 10 जनवरी से केवल उन्हीं यात्रियों को चेन्नई रीजन में यात्रा की अनुमति होगी, जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज (vaccine second dose) ली होंगी. ऐसे व्यक्ति जिन्होंने वैक्सीन नहीं ली है या फिर वैक्सीन की केवल एक डोज ली है, वे 10 जनवरी से चेन्नई रीजन में रेलयात्रा नहीं कर पायेंगे. दक्षिण रेलवे ने शनिवार को यह गाइडलाइन जारी की है.

Covid Surge India: संसद के बाद सुप्रीम कोर्ट में कोरोना विस्फोट, 4 जज व 150 कर्मचारी संक्रमित

तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसे देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने छह जनवरी से कई प्रतिबंध लगाये हैं, जिसके बाद उपनगरीय ट्रेन सेवाएं 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ चल रही हैं. अब उपनगरीय ट्रेनों में केवल पूर्ण टीकाकरण वाले यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति होगी.

Last Updated : Jan 9, 2022, 10:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details