मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Jun 3, 2021, 6:51 AM IST

Updated : Jun 3, 2021, 7:13 AM IST

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास. कोरोना पर क्या है तैयारी. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

design photo
डिजाइन फोटो

CM की समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज कोरोना नियंत्रण की समीक्षा बैठक करेंगे. सीएम शिवराज सिंह, प्रदेश के जिलों में कोविड की स्थिति का जायजा लेंगे. साथ ही अधिकारियों के साथ मिलकर चर्चा करेंगे.

सीएम शिवराज सिंह

निजी स्कूल में प्रवेश के लिए प्रक्रिया शुरू

निःशुल्क प्रवेश के लिए आज निजी विद्यालयों की जानकारी पोर्टल पर जारी होगी. निजी स्कूल संशोधन के लिए 5 जून तक दावा आपत्ति कर सकेंगे. 3 जून 2021 से शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत निःशुल्क प्रवेश के लिए स्कूल संबंधी जानकारी http://rteportal.mp.gov.in पर उपलब्ध कराई जाएगी.

स्कूल

शिव प्रकाश सौपेंगे रिपोर्ट

Bjp संगठन में उठा पठक के संकेत के बाद, केंद्र से भेजे गए शिव प्रकाश मध्य प्रदेश के दौरे पर है. शिव प्रकाश आज हाई कमान को रिपोर्ट सौपेंगे.

शिव प्रकाश

एमपी में बारिश की संभावना

आज मध्यप्रदेश में दिनभर मिला जुला मौसम रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक कुछ शहरों में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बूंदाबांदी के आसार है.

मध्य प्रदेश में बारिश के आसार

पैसेंजर ट्रेन का संचालन बंद

कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर आज से- 30 जून तक छिंदवाड़ा से नागपुर जिले के लिए चलने वाली पैसेंजर ट्रेन का संचालन बंद रहेगा. रेलवे विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के चलते 31 मई तक पैसेंजर ट्रेन का संचालन बंद किया गया था, हालांकि 1 जून से फिर से ट्रेन शुरू कर दी गई थीं, लेकिन बाद में रेलवे विभाग में फिर आदेश जारी कर 3 जून से 30 जून तक ट्रेन का संचालन बंद कर दिया है.

भारतीय रेल

बुध राशि का प्रवेश

आज वृषभ राशि में बुध का प्रवेश होगा. कई राशियों की धन संबंधी समस्या दूर होगी. बुध का राशि परिवर्तन आपके लिए कितना शुभ साबित होगा, नौकरी और व्यापार में कैसे तरक्की के योग बनेंगे, कैसे मिलेगी हर कार्य में सफलता जानेंगे.

बुध ग्रह

विश्व साइकिल दिवस

World Bicycle Day मनाया जाता है ताकि लोगों को समाज और स्वास्थ्य को साइकिलिंग से होने वाले लाभों के बारे में समझाया या बताया जा सके.

विश्व साइकिल दिवस

अमिताभ-जया बच्चन शादी की सालगिराह

आज बॉलीबुड एक्टर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी सालगिराह है. आज ही के दिन बॉलीबुड एक्टर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन शादी के बंधन में बधे थे.

शादी की सालगिराह

मेहुल चोकसी पर फैसला आज

बैकों से धोखाधड़ी करके देश से भागा व्यापारी मेहुल चोकसी की किस्मत पर फैसला आज आ सकता है. डोमिनिका के एक कोर्ट में चोकसी के केस की सुनवाई बुधवार स्थगित कर दी गई थी. इसे आज फिर से जारी रखा जाएगा. चोकसी वकील का दावा है कि जज ने अपना फैसला लिख लिया है जो आज सुनाया जाएगा.

मेहुल चोकसी

आज देश में मॉनसून की दस्तक

केरल में मॉनसून आज दस्तक दे सकता है. इसकी वजह से कई दक्षिण-पश्चिमी राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. झारखंड और बिहार में मंगलवार को झमाझम बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया है. यहां के लोगों की गर्मी से राहत मिली है. इस बार मॉनसून के सामान्य रहने का अनुमान है. दिल्ली वासियों को भी गर्मी से राहत मिली है.

मॉनसून
Last Updated : Jun 3, 2021, 7:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details