मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Narottam Mishra PC: दमोह के स्कूल में हिंदू लड़कियों को हिजाब में दिखाने के मामले में जांच के आदेश

By

Published : May 31, 2023, 1:20 PM IST

गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि दमोह में गंगा जमुना स्कूल में हिंदू लड़कियों को हिजाब में दिखाने के मामले की जांच जिला शिक्षा अधिकारी से कराई गई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक को पूरे मामले की गहन जांच के निर्देश दिए गए हैं. नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रस व कमलनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि अब तो नेता प्रतिपक्ष ने ही कह दिया अगर कांग्रेस जीतती है तो विधायक ही सीएम का चयन करेंगे. स्वयंभू मुख्यमंत्री लिखवाने वाले कमलनाथ का क्या होगा.

Narottam Mishra PC
Narottam Mishra PC:नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने ही खोल दी पोल

भोपाल।दमोह के गंगा जमुना स्कूल द्वारा स्कूल में टॉपर बच्चों को हिजाब में दिखाया गया है. गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि इस पूरे मामले में जिला शिक्षा अधिकारी को जांच के लिए भेजा था. लेकिन उनके परिवार वालों ने ऐसी कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है. एसपी दमोह को इस पूरे मामले की गहन जांच करने के निर्देश दिए हैं. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि मध्यप्रदेश कांग्रेस में सीएम पद को लेकर घमासान मचा है. नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा है कि विधायक तय करेंगे सीएम का नाम. कमलनाथ स्वयं को स्वयंभू भावी मुख्यमंत्री बताते हैं. लेकिन कांग्रेस में इस मुद्दे पर बवाल मचा है. गोविंद सिंह ने वही बात कही है, जो राहुल गांधी ने बंद कमरे में कही थी. गोविंद सिंह ने इसे सार्वजनिक रूप से कह दिया. ये बात दिग्विजय सिंह नहीं कह पा रहे थे. इसलिए उन्होंने गोविंद सिंह के माध्यम से कहलवा दिया.

कांग्रेस में गुटबाजी :नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस में गुटबाजी है, ये बात कमलनाथ को छोड़कर सबको पता है. हकीकत ये है कि भावी मुख्यमंत्री की कल्पाना कर रही कांग्रेस यह भी जानती है उसकी हार तय है. अकारण की चर्चा ना हो, इसलिए गोविंद सिंह ने इस पूरे मामले को विराम दे दिया है. गृह मंत्री ने कहा कि गोविंद सिंह अनुभवी नेता हैं. वह कांग्रेस के सबसे सीनियर विधायक है. संसदीय कार्यों के ज्ञाता है और इसलिए उनको पता है कि सीएम विधायक ही चुनते हैं. इसलिए जो लोग अपने आपको स्वयंभू व भावी मुख्यमंत्री लिखवाते हैं, वह ऐसा बंद कर दें.

कांग्रेस हमें न सिखाए धर्म-संस्कृति :झाबुआ में कन्यादान योजना के दौरान जोड़ों को गर्भनिरोधक गोलियां दी गई हैं, इस पर कांग्रेस सवाल खड़ा कर रही है. इस पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस हमें धर्म और संस्कृति सिखाएगी, यह भी एक बड़े अचंभे की बात है. तुष्टीकरण की राजनीति करने वाले यदि बात संस्कृति की करने लग जाएं तो समझ लेना कि चुनाव आने वाला है. दिग्विजय सिंह ने नए संसद भवन की तुलना सोमालिया से की है, इस पर कहा कि यह संसद भवन की तुलना सोमालिया से ही करेंगे. विदिशा के सूर्य मंदिर से थोड़ी ना करेंगे.

ये खबरें भी पढ़ें...

दिग्विजय सिंह पर फिर साधा निशाना :दिग्विजय सिंह ने फिर से बजरंग दल के लोगों पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि ये लोग गांजा बेचते हुए पकड़े गए हैं, इस पर गृह मंत्री ने कहा कि वो कभी पीएफआई पर सवाल उठाते हैं. लेकिन कभी आईएसआईएस पर सवाल नहीं उठाते.सिमी पर कभी सवाल नहीं उठाते. ये केवल ऐसी बातें करते हैं ताकि आप लोग सवाल उठाओ और यह मीडिया में चर्चा में बने रहें. कांग्रेस का कहना है कि अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आएगी तो महाकाल लोक में सभी मूर्तियां संगमरमर की लगवाई जाएंगी, इस पर कहां की यह आशंकाओं की बात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details