मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विंध्य-बुंदेलखंड को आजाद करे सरकार!

By

Published : Feb 8, 2021, 7:43 PM IST

Updated : Feb 8, 2021, 8:04 PM IST

अलग विंध्य प्रदेश को बीजेपी नारायण त्रिपाठी काफी समय से इसे अलग राज्य बनाने की मांग लगातार कर रहे हैं. उन्होंने देश के गृहमंत्री, प्रधानमंत्री से अपील है कि वो अटलजी के सपने को साकार बनाने में काम करे.

MLA Narayan Tripathi
विधायक नारायण त्रिपाठी

भोपाल।मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी लगातर विंध्य प्रदेश की मांग पर अड़े हुए हैं. विधायक नारायण त्रिपाठी का कहना है कि विंध्य और बुंदेलखंड उपेक्षित क्षेत्र हैं और यहां विकास का सूरज अभी तक नहीं उगा है. उन्होंने कहा कि विंध्य क्षेत्र के लोगों को शिक्षा, दवाई, खेल, सड़क और अन्य कामों के लिए दूसरे क्षेत्रों पर निर्भर रहना पड़ता है. उन्होंने कहा कि हम पचास से ज्यादा विषयों पर बात कर सकते हैं लेकिन कहीं कोई विकास नहीं है. बीजेपी विधायक ने बताया कि विंध्य प्रदेश के लिए हमे रोना पड़ेगा, लोगों को बताना पड़ेगा.

अलग विंध्य प्रदेश पर बोले नारायण त्रिपाठी

नारायण त्रिपाठी ने कहा कि हम कोई नई मांग नहीं कर रहे हैं. अटलजी ने कहा था कि छोटे राज्य होंगे तो विकास होगा. इसलिए विंध्य को राज्य बनाने के लिए काम किया जाए. विंध्य का पुननिर्माण होना चाहिए, इसके लिए मुख्यमंत्री, देश के गृहमंत्री, प्रधानमंत्री से अपील है कि अटलजी की सोच को साकार करने के लिए विंध्य, बुंदेलखंड का पुननिर्माण करे. ताकि इस क्षेत्र का संपूर्ण विकास हो सके.

नहीं है मूलभूत सुविधाएं

लंबे समय से अपनी ही पार्टी के लिए सवाल बनकर खड़े बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी इन दिनों विंध्य क्षेत्र को विंध्य प्रदेश बनाने की मांग को लेकर जन जागरण कर रहे हैं और विंध्य क्षेत्र में जाकर रैलियां, सभाएं और रोड शो के माध्यम से लोगों के अंदर विन्ध प्रदेश को लेकर लोगों को भावनात्मक तरीके से जोड़ रहे हैं. यहीं नहीं प्रदेश के अन्य जिलों में रहने वाले छात्रों और युवाओं से मिल रहे हैं और उन्हें भी इस अभियान में जोड़ रहे हैं. नारायाण त्रिपाठी का आरोप है कि विंध्य में न सड़के है न ही कॉलेज है, टूरिज्म के मामले में भी फेल है. जबकि बुंदेलखंड और विंध्य में अकूत धन संपदा है. जिसके बाबजूद भी विकास से पिछड़ा है. इसलिए अब विन्ध प्रदेश के पुननिर्माण की जरूरत है.

Last Updated : Feb 8, 2021, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details