मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Weather Update: अभी और होगी बारिश! जानिए आज के मौसम के हाल

By

Published : Mar 26, 2023, 10:44 AM IST

MP Weather Today: प्रदेश के कुछ जिलो में अभी भी बारिश हो सकती है, मौसम विभाग ने इसके लिए अलर्ट जारी किया है. बता दें कि कुछ दिनों में बाद मौसम सामान्य तापमान पर पहुंचने लगेगा.

MP Weather Update
मध्य प्रदेश मौसम अपडेट

भोापल।मध्यप्रदेश में मौसम अब सामान्य होता जा रहा है. प्रदेश में कल अधिकांश जिलो में आसमान साफ रहा और तेज धूप भी निकली, हालांकि दोपहर के समय हल्के बादल भी देखने को मिले. ऐसे में मौसम विभाग की माने तो अभी भी प्रदेश के जबलपुर संभाग के कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है, इसके साथ ही आज ग्वालियर चंबल संभाग के कई जिलों के अलावा छिंदवाड़ा, पन्ना, सिवनी एवं कटनी जिले में गरज–चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. इस दौरान कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं. वहीं प्रदेश में अगले दो दिनों में दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी.

कब सामान्य होगा मौसम:मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अभी तीन वेदर सिस्टम एक साथ सक्रिय हैं, इसके असर से प्रदेश के कई जिलों में बादलों की लुका छुपी अभी भी जारी है. विभाग ने बताया है कि अभी एक से दो दिनों तक भोपाल, ग्वालियर चंबल, रीवा, सागर, शहडोल, जबलपुर और नर्मदापुरम संभाग में इसका असर देखने को मिलेगा. आज भी जबलपुर, शहडोल संभाग में कई जगहों पर बारिश हो सकती है, जबकि राजधानी भोपाल व उसके आस पास के जिलो में बादल छाए रहेंगे. ग्वालियर चंबल संभाग के दतिया, भिंड, मुरैना जिलों में कहीं-कहीं बारिश के साथ-साथ हल्की ओलावृष्टि हो सकती है, इस दौरान तेज हवाए चलने की भी आशंका जताई गई है. साथ ही अगले 48 घंटों तक मौसम विभाग ने बारिश आंधी व ओलावृष्टि का आरेंज अलर्ट जारी किया है, माना जा रहा है कि 28 मार्च से मौसम फिर से सामान्य हो जाएगा और उसके बाद फिर से तेज गर्मी का एहसास होगा.

Also Read: मौसम से जुड़ी अन्य खबरों को यहां पढ़ें

कहां होगी बारिश, कहां गिरेगी बिजली: मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार अभी आगामी 48 घंटों तक प्रदेश में राजधानी भोपाल सहित सीहोर, रायसेन और विदिशा में बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. वहीं दूसरी ओर ग्वालियर चंबल संभाग के साथ-साथ शहडोल, जबलपुर संभाग के सभी जिलों में बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं. मौसम विभाग का मानना है कि इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाए चल सकती है, साथ ही आज भोपाल संभाग के जिलों और नर्मदापुरम के जिलों में कई जगहों में हल्की बारिश के आसार बने हुए है. कुछ जगहों में आकाशीय बिजली भी गिर सकती है, रीवा, शहडोल जबलपुर संभाग में तेज बारिश ओलावृष्टि के साथ तेज हवाए चल सकती है. प्रदेश के अन्य जिलो में मौसम सामान्य बना रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details