मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Weather Update: कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट जारी, जानें कब तक सामान्य होगा मौसम

By

Published : Mar 18, 2023, 10:47 AM IST

मध्यप्रदेश में मौसम के हाल एक बार फिर बदल गए हैं, एक तरफ जहां मौसम विभाग ने फिर से प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है. तो वहीं दूसरी तरफ 20 मार्च के बाद मौसम सामान्य होनो की संभावना है.

Weather Update
मौसम अपडेट

भोपाल।मध्यप्रदेश में मौसम में लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहा है, नए वेदर सिस्टम की वजह से प्रदेश के अधिकांश जिलों का मौसम परिवर्तित हुआ है और कई जगहों पर बारिश के साथ-साथ ओले भी गिरे है. बताया जा रहा है कि राजस्थान पर बना पश्चिमी विक्षोभ मध्य प्रदेश में प्रवेश कर गया है, साथ ही महाराष्ट्र से भी एक नया वेदर सिस्टम सक्रिय हुआ है जिसका असर अभी प्रदेश के मौसम में देखने को मिलेगा. प्रदेश में अभी 20 मार्च तक मौसम में बदलाव की संभावना नहीं है, हालांकि कई जगहों पर अभी भी दिन के समय तेज धूप देखने को मिल रही है. साथ ही भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, रीवा, सतना संभाग सहित कटनी, जबलपुर, पन्ना, सागर, छतरपुर में भी ओलावृष्टि की चेतावनी जारी कर दी गई है.

कैसा रहेगा मौसम का हाल: मध्यप्रदेश मौसम विभाग के अनुसार अभी अगले दो दिनों तक प्रदेश में मौसम में बहुत अधिक बदलाव की उम्मीद नहीं है, IMD के अनुसार आज भी ग्वालियर-चंबल, सागर, शहडोल, संभाग के कई जिलों में में बारिश के साथ साथ ओले गिरने की चेतावनी जारी की गई है, साथ ही तेज हवाए भी चल सकती हैं. माना जा रहा है कि हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहने की उम्मीद से साथ ही कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने का पूर्वानुमान जताया गया है. साथ ही सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं अभी भी देवास और उज्जैन में भी बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है, अभी 20 मार्च तक मौसम ऐसे ही बने रहेगा, उसके बाद इस वेदर सिस्टम के कमजोर पढ़ने के बाद मौसम में बदलाव होने लगेगा.

इन खबरों पर भी एक नजर:

कहां बरसेंगे बादल: मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक प्रदेश के भोपाल, इंदौर, सीहोर, खरगोन, नर्मदापुरम, बड़वानी, सेंधवा, उज्जैन, हरदा, खंडवा, बैतूल, अनूपपुर, डिंडोरी, दमोह, सिवनी, बालाघाट के साथ साथ ग्वालियर, भिंड, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी में भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इसके बाद माना जा रहा है कि कल के बाद इस वेदर सिस्टम के कमजोर पढने की सम्भवना है, लेकिन अभी इन जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है. वही मंदसौर, नीमच, रतलाम में ओलावृष्टि देखने को मिली सकती है, वहीं 21मार्च के बाद भोपाल, इंदौर, उज्जैन और ग्वालियर चंबल संभाग में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details