मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP में अगले 2 दिनों में बदलेगा मौसम का मिजाज, कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना, तापमान में गिरावट के साथ बढ़ेगी ठंड

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 17, 2023, 4:48 PM IST

MP Weather Update:मध्य प्रदेश के मौसम में अगले दो दिनों में तापमान में गिरावट हो सकती है. मौसाम विभाग की माने तो कई जिलों में चमक-गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है. जिससे तापमान में गिरावट आएगी.

MP Weather Update
एमपी वेदर फोरकास्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. हालांकि अभी भी कई जिलों में दिन के तापमान में तेजी देखने को मिल रहा है, लेकिन अब आने वाले दो से तीन दिनों में रात- शाम व सुबह के तापमान में गिरावट आएगी और मौसम में हल्की ठंडक देखने को मिलेगी. प्रदेश में 5 जिलो में हल्की से मध्यम बारिश होने की सम्भवना जताई गई है. इसके साथ ही प्रदेश के 8 जिलों में भी हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है.

पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में होगी गिरावट: मध्यप्रदेश मौसम विभाग के अनुसार देश में बने एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के प्रभाव के चलते आज प्रदेश के 5 जिलों में भारी से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही 8 जिलों में हल्की बारिश की सम्भवना जताई गई है. इस वेदर सिस्टम के चलते प्रदेश के कई जिलों में शाम तक तेज हवाओं के साथ बादल गरजने और बिजली चमकने के आसार हैं. इसके साथ ही अगले दो दिनों में फिर मौसम में बदलाव आने की सम्भवना जताई गई है. ऐसे में अभी मौसम में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ जैसे-जैसे कमजोर होगा. वैसे ही तापमान में गिरावट आना शुरू होगी. उसके बाद प्रदेश में ठंड का असर देखने को मिलेगा.

एमपी वेदर फोरकास्ट

यहां पढ़ें...

कई जिलों में हो सकती है हल्की बूंदाबादी: मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले 24 घंटे में मुरैना, भिंड, दतिया, पन्ना और सतना में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं इसके साथ ही शिवपुरी, ग्वालियर, श्योपुर, गुना, अशोक नगर, छतरपुर, दमोह, कटनी, रीवा और सीधी में हल्की बारिश के साथ-साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है. तेज हवाओं के चलने से तापमान में एकदम से कमी देखी जाएगी. मौसम विभाग का मानना है कि 20 अक्टूबर के आसपास प्रदेश में दिन और रात दोनों के तापमान में तेजी से गिरावट होगी. जिससे प्रदेश में लोगों को ठंडक का एहसास होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details